40 लाख लौटाने की नोटिस पर सोनू निगम के प्रतिनिधि ने रखा अपना पक्ष

गोरखपुर महोत्सव में कार्यक्रम स्थगित करने के बाद आयोजन समिति की ओर से अब बॉलीवुड गायक सोनू निगम को रिकवरी नोटिस भेजे जाने की तैयारी है। इस पर सोनू निगम की मैनेजमेंट टीम ने पहली बार अपना पक्ष ‘हिन्दुस्तान से रखा। सोनू के प्रतिनिधि ने सवाल किया कि आखिर एक कलाकार कितना सहे? कार्यक्रम आयोजन समिति ने स्थगित किया। सोनू तो हर तरह से सहयोग के लिए तैयार रहे। वह अगले दिन प्रस्तुति देने के लिए तैयार थेे। आगे भी कार्यक्रम के लिए तैयार हैं। ऐसे में नोटिस की बात कहां तक न्यायोचित है।
सोनू निगम से गोरखपुर प्रशासन नेे वापस मांगे 40 लाख रुपए, तीन दिन में नहीं लौटाये तो एक्‍शन होगा

सोनू निगम के प्रतिनिधि ने बताया कि 13 जनवरी को गोरखपुर महोत्सव में उनका कार्यक्रम तय था जबकि उसके अगले दिन 14 जनवरी को भुवनेश्वर में कार्यक्रम तय था। राजकीय शोक की वजह से 13 जनवरी का कार्यक्रम स्थगित हो गया तब भी उन्‍होंने कहा कि 14 जनवरी को समय निकाल लेंगे। बस, प्रशासन की ओर से उन्‍हें भुवनेश्वर से सीधे गोरखपुर लाने की व्यवस्था कर दी जाये। जब इस पर भी बात नहीं बनी तो उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर महोत्सव के अगले संस्करण में वह प्रस्तुति देने आ जाएंगे। हर कदम पर सहयोग करने के बाद अब रिकवरी नोटिस की बात आ रही है। आखिर एक कलाकार कितना सहे।

मैंने कांट्रैक्ट तोड़ा होता तो पूरी रकम वापस करता

सोनू निगम के प्रतिनिधि ने कहा कि कार्यक्रम आयोजकों की ओर से स्थगित किया गया। अगर सोनू ने किसी भी कारणवश कार्यक्रम में आने से मना किया होता या उनकी तरफ से कांट्रैक्ट तोड़ा गया होता तो वह पेमेंट के रूप में ली गई 100 फीसदी रकम वापस करतेे।

50 प्रतिशत वापस करने का तैयार

सूत्र बताते हैं कि सोनू निगम ने गोरखपुर महोत्सव आयोजन समिति के सामने लिये गए भुगतान की गई 50 प्रतिशत राशि वापस देने की भी बात रखी है। इसके पीछे तर्क ये दिया गया है कि सोनू निगम के साथ म्यूजिशियन, सिंगर, मेकअप आर्टिस्ट, साउंड इंजीनियर के साथ अन्य तकनीशियनों की एक बड़ी टीम होती हैं। जिनको प्रतिदिन के अनुसार पेमेंट देना होता है और उनका पेमेंट किया जा चुका है।

प्रशासन ने ईमेल भेज चेताया

गोरखपुर महोत्सव समिति को 40 लाख रुपये और जीएसटी की धनराशि वापस नहीं करने पर जिला प्रशासन ने गायक सोनू निगम पर सख्ती शुरू कर दी है। डीएम व महोत्सव समिति के उपाध्यक्ष के. विजयेंद्र पांडियन ने बुधवार को सोनू निगम को नोटिस जारी कर पूरी धनराशि वापस करने के लिए तीन दिन का समय दिया है। साथ ही चेतावनी भी है कि अगर निर्धारित समय के अंदर रुपये नहीं लौटाए गए तो महोत्सव समिति को धोखा देने के लिए उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Related Articles

Back to top button