शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने आखिर खोल ही दिया नोएडा जाने वाला रास्ता !

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में करीब 70 दिनों से प्रदर्शन किया जा रहा है। इस प्रदर्शन के कारण नोएडा से दिल्ली जाने वाला मेन रास्ता बंद हो गया है। जिसके बाद आज नोएडा और फरीदाबाद जाने वाले एक वैकल्पिक रास्ते को खोल दिया गया है। इस रास्ते से सिर्फ छोटी गाड़ियां कार या बाइक ही जा सकते हैं। बता दे कि है रास्ता होली फैमिली जामिया बाटला हाउस और अबुल फजल होते हुए नोएडा और फरीदाबाद जाता है। भैया रास्ता आगे जाकर नोएडा की तरफ तो बढ़िया है लेकिन फरीदाबाद की तरफ जाने वाले रास्ता बेहद संकरा है। जिसके कारण यहां सिर्फ छोटी गाड़ियां ही जा सकती हैं।

शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सिर्फ यही रास्ता अभी खोला है। बता दें कि शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों का यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपने वार्ताकार शाहीन बाग में लोगों से बातचीत करने के लिए भेजे। जहां इन वार्ताकारों ने शाहीन बाग के लोगों से बातचीत करी और लोगों से बातचीत करते हुए उन्होंने उन्हें समझाया की इस तरह से रास्ता रोकना गलत है अगर प्रदर्शन करना है तो वह दूसरी जगहों पर भी हो सकता है। वहीं सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि प्रदर्शन करने के लिए आजादी है कोई भी प्रदर्शन कर सकता है लेकिन इस तरह से रास्ता रोकना गलत है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया है उन्होंने अपने वार्ताकारों को शाहीन बाग के लोगों के लिए भेजा है।

बता दें कि अब भी प्रदर्शनकारियों ने शाहिनबाग वाले मुख्य रास्ते को नहीं खोला है। वह रास्ता अब भी बंद है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए वार्ताकारों से बातचीत के बाद अबुल फजल वाले रास्ते को खोलने का फैसला लिया गया है।

Related Articles

Back to top button