खूंटी : हथियार के साथ पीएलएफआइ के तीन नक्सली गिरफ्तार

खूंटी। मुरहू थाना क्षेत्र अंतर्गत सिद्धू गांव के समीप से सोमवार की रात पुलिस ने छापामारी कर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार नक्सलियों में बंदगांव निवासी जोसेफ कोंगाड़ी उर्फ दिलजलेए रनिया थाना अंतर्गत रंगरूडी गांव निवासी बरनवास सुरीन उर्फ सुले तथा मुरहू थाना अंतर्गत साड़ीगांव गांव के सुखदेव पूर्ति शामिल हैं। उनके पास से पुलिस ने नाइन एमएम की दो जिंदा गोलियां, दो मिस फायर गोलियां पीएलएफआई के पर्चो, चंदा रसीद तथा पांच मोबाइल बरामद किये हैं।

जानकारी मंगलवार को एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस रिलीज जारी कर दी। उन्होंने बताया कि शनिवार रात उन्हें यह गुप्त सूचना मिली थी की पीएलएफआई दस्ते के कुछ उग्रवादी बुंडू ममाईल जंगल की ओर से सिधु गांव के तरफ एक कारोबारी से लेवी वसूलने आ रहे हैं। सूचना के सत्यापन एवं छापेमारी के लिए खूंटी के सर्किल इंस्पेक्टर राधेश्याम दास के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। निर्देश के आलोक में पुलिस ने सिद्धू गांव के समीप एक मैदान से उक्त तीनों उग्रवादियों को धर दबोचा। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में जोसेफ कोंगाड़ी उर्फ दिलजले का आपराधिक इतिहास इतिहास रहा है। उसके विरुद्ध पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव और टेबो थाने में पूर्व में नक्सली घटनाओं से संबंधित दो मामले दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button