माफिया मुख्तार अंसारी की बिसरा रिपोर्ट आई सामने, जानें क्या है मौत की असली वजह

मुख्तार की बीते 28 मार्च को हुई मौत के बाद आज विसरा रिपोर्ट आई है, जिसमें मौत की असली वजह जहर नहीं पाया गया है

Mukhtar Ansari: पूर्व विधायक, माफिया डॉन, बाहुबली जैसे शब्दों से अलंकृत मुख्तार अंसारी की बीते 28 मार्च को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इलाज के बाद से ही परिजन आरोप लगा रहे थे कि मुख्तार की मौत जहर देने से हुई है, जबकि यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्तार की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई थी। मुख्तार के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था।विसरा रिपोर्ट को फिलहाल न्यायिक टीम को सौंपा गया है और रिपोर्ट को अब उच्च अधिकारियों को सौंपे जाने को तैयारी है।

बीते 28 मार्च को हुई थी मुख्तार की मौत 

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबियत अचानक बिगड़ जाने की वजह से उसे तत्काल बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां पर कुछ देर बाद उसे हार्ट अटैक आने की वजह से मुख्तार की मौत हो गई। पोस्टमार्टम में जो रिपोर्ट सामने आई, उसके अनुसार उसकी मौत जहर से नहीं बल्कि हार्ट अटैक से बताया गया था। उसके बाद मुख्तार के शव को देर रात गाजीपुर उसके आवास लाया गया, जहां 29 मार्च को उसके खानदानी कब्रिस्तान में मुख्तार को सुपुर्द-ए- खाक कर दिया गया।

कई केस चल रहे थे मुख्तार के खिलाफ

मऊ से कई बार के विधायक रहे मुख्तार अंसारी एक बहुत ही संपन्न घराने से संबंध रखते थे। उनके भाई अफजाल अंसारी गाजीपुर से सांसद तो बेटा भी विधायक है। अवधेश राय, कृष्णानंद राय जैसे लोगों की हत्या में वांछित मुख्तार के खिलाफ 60 से अधिक अपराधिक मुकदमे चल रहे थे। इन मुकदमों में हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, धोखाधड़ी, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, CLA yएक्ट से लेकर NSA एक्ट तक शामिल है। 8 मामलों में मुख्तार को सजा हो चुकी थी।

अगर किसी व्यक्ति की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में होती है तो उसके परिजनों के कहने पर उस व्यक्ति का विसरा जांच कराया जाता है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button