Loksabha Elections 2024: इस सीट पर बिना चुनाव लडे ही जीत गई भाजपा, कांग्रेस के प्रत्याशी का पर्चा हुआ रद्द

भाजपा का 2024 की लोकसभा चुनाव में खाता खुल गया है। बिना चुनाव हुए ही भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज कर ली है

Surat: “जिसकी लाठी उसी की भैंस” वाली कहावत सूरत लोकसभा पर सटीक बैठती है। यहां पर एक ऐसा दिलचस्प वाकया हुआ है, जिसकी उम्मीद शायद कम ही लोग को थी। दरअसल, इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी ने बिना चुनाव लड़े ही जीत दर्ज कर ली है।

जानिए क्या है पूरा मामला 

बात यह है कि, गुजरात राज्य के सूरत लोकसभा सीट पर भाजपा के मुकेश दलाल ने जीत दर्ज कर 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा का खाता खोल दिया है। इस सीट पर कांग्रेस ने भी उम्मीदवार उतारा था, जिसका पर्चा गलत पाए जाने पर खारिज कर दिया गया। जबकि अन्य दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन वापस ले लिया। कांग्रेस के प्रत्याशी नीलेश कुंभाणी ने पर्चा दाखिल किया था। जिसका जांच के दौरान पर्चा अवैध पाया गया, जबकि बसपा के प्रत्याशी प्यारे लाल भारती ने पर्चा वापस ले लिया। इस तरह सूरत लोकसभा के इतिहास में मुकेश दलाल पहले निर्विरोध निर्वाचित होने वाले सांसद बन गए हैं।

कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत

कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभाणी का पर्चा खारिज हो जाने के बाद और अन्य दलों के प्रत्याशियों का नामांकन वापस लेने के बाद, अब कांग्रेस सक्रिय हो गई है। उसने भाजपा पर आरोप लगाया है कि, भाजपा ने अनुचित प्रभाव का इस्तेमाल करके कांग्रेस प्रत्याशी का पर्चा खारिज करवाया है और गलत तरीके से जीत अर्जित की है। इस बात को लेकर कांग्रेस ने अब चुनाव आयोग से शिकायत की है।

सूरत लोकसभा सीट पर हुआ मैच फिक्सिंग: सिंघवी

कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अन्याय काल में लघु, छोटे और मझोलो उद्यमियों (MSME) और कारोबारी समुदाय परेशान है।इनके गुस्से ने बीजेपी को इतना डरा दिया है कि इन्होने सूरत लोकसभा सीट पर मैच फिक्सिंग की। हमारे चुनाव, लोकतंत्र, बाबासाहेब आंबेडकर का संविधान सभी खतरे में है। ये हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है।

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button