उत्तराखंड सरकार की मदद के लिए उच्च शिक्षा उन्नयन सलाहकार समिति उपाध्यक्ष दीप्ति रावत ने 1 माह का वेतन दिया

भारत में 29000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले हो चुके हैं। भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। भारत सरकार ने कोरोनावायरस को रोकने के लिए कई बड़े फैसले लिए है जिसमें सबसे बड़ा फैसला लॉक डाउन का रहा। हालांकि इससे देश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। ऐसी स्थिति में देश के कई लोगों ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। ऐसे में उत्तराखंड सरकार की भी बहुत से लोगों ने मदद की है।

राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त उच्च शिक्षा उन्नयन सलाहकार समिति की उपाध्यक्ष दीप्ति रावत भारद्वाज ने कोरोना महामारी के चलते अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रदान किया है। उत्तराखंड में भी लॉक डाउन कि वजह से अर्थव्यवस्था खराब है। ऐसे में सरकार की मदद के लिए बहुत से लोग आगे बढ़े हैं। दीप्ति रावत भारद्वाज ने आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट कर अपने एक माह के वेतन का चेक उन्हें सौंपा है।

वही आपको बता दें कि उत्तराखंड में दूसरे राज्यों के मुकाबले कोरोनावायरस पर बहुत हद तक काबू पाया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुरुआत में ही बॉर्डर सील कर दिए थे। किसी को भी राज्य में आने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसका असर यह हुआ कि आज उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 54 मामले दर्ज किए गए हैं और यह दूसरे राज्यों के मुकाबले कम है। उत्तराखंड में अब तक 34 लोगों को ठीक भी किया जा चुका है। इसके हिसाब से उत्तराखंड में अब 20 लोग संक्रमित हैं। हालांकि इस सब के बावजूद भी सरकार सचेत और सतर्क है।

Related Articles

Back to top button