Election: 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू, इन दिग्गजों की साख दांव पर

देश में दूसरे चरण के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। सुबह 7:00 बजे से मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान करते हुए दिखाई देने लगे हैं। वही आज हो रहे मतदान में बड़े दिग्गज अपनी किस्मत को आजमाने का काम करते हुए दिखाई देंगे।

13 राज्यों के लोग 88 उम्मीदवारों पर करेंगे भरोसा

देश में पहले चरण के लिए मतदान संपन्न हो चुका है वहीं दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल यानी कि आज मतदान की प्रक्रिया सुबह 7:00 से शुरू हो चुकी है। जो की शाम 6:00 तक जारी रहेगी। जिन लोकसभा सीटों पर आज मतदान किया जा रहे हैं उनमें ज्यादातर बड़े दिग्गज अपनी किस्मत को आजमाते हुई दिखाई देंगे। बताते चलें कि देश की 13 राज्यों में 88 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहे हैं। जिस पर कुल 16 करोड़ मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपनी उम्मीदवार को चुनने का काम करेंगे। देश की सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में आठ लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है। वहीं अगर महाराष्ट्र की लोकसभा सीटों की बात की जाए तो यहां भी आठ लोकसभा सीटों पर मतदान की प्रक्रिया जारी है। इसी के साथ-साथ बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है। केरल की सभी 20, कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, मध्य प्रदेश की छह, असम की पांच, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ की तीन-तीन, मणिपुर, त्रिपुरा और केंद्र शासित राज्य जम्मू कश्मीर में भी मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान कर रहे हैं। इस बीच मतदान केंद्र पर सुरक्षा का कड़ा पहरा भी देखने को मिल रहा है।

इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

देश के 13 राज्यों में 88 लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान में बड़े दिक्कत अपनी किस्मत को आजमाने का काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसमें कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता राहुल गांधी वायनाड सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। वही मथुरा की लोकसभा सीट पर हेमा मालिनी अपनी किस्मत को आजमा रही है जहां आज वोट किये जा रहे हैं। राजस्थान की कोटा लोकसभा सीट पर लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। मेरठ की लोकसभा सीट पर रामायण धारावाहिक के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल चुनावी मैदान में है। वही पप्पू यादव की बात की जाए तो वह बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ते हुए दिख रहे हैं। जिनकी किस्मत पर आज जनता मोहर लगाने का काम करेगी।

Related Articles

Back to top button