Weather News: भीषण गर्मी के बीच आई अच्छी खबर, आज से यूपी समेत इन राज्यों में होगी बारिश

इन दिनों पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है, ऐसे में मौसम विभाग द्वारा बारिश की खबर देना राहत भरी बात है

Weather Update: पूरे उत्तर भारत में इस समय प्रचंड लू चल रही है और भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। लेकिन आज से मौसम का मिजाज बदल जायेगा।

26 को यहां बरसेंगे बदरा 

मौसमी परिवर्तन की वजह से यूपी में कुछ स्थानों पर तापमान में गिरावट आयेगा और धूल भरी आंधी के साथ बारिश भी होगी। लेकिन मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी और दक्षिण भारत में अगले चार से पांच दिनों तक हीटवेव से लेकर भीषण हीटवेव की स्थिति बनी रहने वाली है।

इन राज्यों में हुई है बरसात

पिछले 24 घंटों की बात करें तो असम, जम्मू कश्मीर, मेघालय, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, कोंकाण, गोवा आदि राज्यों में मध्यम बरसात हुई। तो तटीय आंध्र प्रदेश,कर्नाटक, बिहार, ओडिशा में हीटवेव की स्थिति देखी गई है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ के इलाकों में ओले गिरे हैं। जम्मू- कश्मीर, लद्दाख में 27 और 28 अप्रैल को भारी बरसात होने की संभावना है तो वहीं, हिमाचल प्रदेश में 27 अप्रैल को भारी बरसात होने की संभावना बनी हुई है। पंजाब में 26 से 28 अप्रैल, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 26 और 27 अप्रैल, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल को बारिश होने की संभावना बरकरार है।

जानिए अन्य राज्यों के मौसम का मिजाज 

छत्तीसगढ़ में 25 से 27 अप्रैल के बीच हल्की बारिश और आंधी तूफान की संभावना है। उत्तरी पश्चिमी मध्य प्रदेश में 26 और 27 अप्रैल को, पूर्वी मध्य प्रदेश में 27 अप्रैल को ओले गिरने की संभावना है। इसके आलावा  असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश में 25 से 29 अप्रैल के बीच बारिश होने की प्रबल संभावना बरकरार है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button