Baba Ramdev: बाबा रामदेव ने फिर मांगी माफी, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद आज फिर से माफी मांगी है। बाबा रामदेव ने अखबार में माफीनामा छपवाकर माफी मांगी है

Baba Ramdev: योगगुरु से बिजनेसगुरु बने बाबा रामदेव बार-बार माफी मांग रहे हैं। सुप्रीमकोर्ट की फटकार के बाद रामदेव ने एक बार फिर से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है।

जानिए माफीनामे में क्या लिखा है 

पतंजलि के संस्थापक रामदेव और सह संस्थापक आचार्य बालकृष्ण ने अखबारों में बड़ा बड़ा विज्ञापन देकर माफीनामा छपवाया है। आपको बताते चलें कि, कल मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले की सुनवाई करते हुए पतंजलि से पूछा था कि, क्या ये उतना ही बड़ा माफीनामा है। जितना बड़ा आप विज्ञापन देते हैं ? क्या आप हमेशा इतना बड़ा ही विज्ञापन देते हैं ? बाबा रामदेव ने बिना किसी शर्त माफीनामा छपवाया है, जिसमें लिखा है की, “भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन प्रकरण के संदर्भ में माननीय सर्वोच्च न्यायलय के निर्देशों/ आदेशों का पालन न करने अथवा अवज्ञा के लिए हम व्यक्तिगत रूप से, साथ ही कंपनी की ओर से बिना शर्त क्षमायाची हैं। हम विगत 22.11.2023 को बैठक/ संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने के लिए भी क्षमाप्रार्थी हैं। हम अपने विज्ञापनों के प्रकाशन में हुई गलती के लिए भी ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं और पूरे मन से प्रतिबद्धता व्यक्त करते हैं कि ऐसी त्रुटियों की पुनरावृति नहीं होगी। हम पूरी सावधानी और अत्यंत निष्ठा के साथ माननीय न्यायालय के निर्देशों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम न्यायालय की महिमा का सम्मान बनाए रखने और लागू कानूनों एवं माननीय न्यायालय/ संबंधित अधिकारियों के निर्देशों का पालन करने का वचन देते हैं।

निवेदक

पतंजलि आर्युवेद लिमिटेड, आचार्य बालकृष्ण, स्वामी रामदेव’

जानिए क्या है पूरा मामला 

बात यह है कि, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने कोर्ट के रोक के बावजूद भ्रामक विज्ञापन प्रकाशित किए थे। जिसको लेकर पतंजलि पर मानहानि का नोटिस जारी किया गया था। पतंजलि ने नोटिस का जवाब नहीं दिया, जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को अवमानना का नोटिस जारी किया। नोटिस जारी होने के बाद रामदेव ने अब अखबारों में विज्ञापन माफीनामा छपवाकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button