एकलव्य आवासीय विद्यालय कालसी के 12वीं के छात्रों ने किया कमाल, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी दी बधाई

पूरे देश भर में मंगलवार के दिन सीबीएसई बोर्ड 2020 बारहवीं कक्षा के रिजल्ट घोषित किए गए। इस बार का रिजल्ट ज्यादातर राज्यों में पिछली बार के मुकाबले ज्यादा बेहतर आया है। वहीं अगर उत्तराखंड की बात करें तो यहां पर भी पिछली बार के मुकाबले 12वीं कक्षा का रिजल्ट पिछले साल के मुकाबले इस साल बेहतर आया है। वही प्रदेश में टॉप 10 रैंक प्राप्त करने वाले छात्र कुल 101 हैं। जहां पिछली बार यह संख्या 28 थी वहीं इस बार टॉप 10 में कुल 108 छात्र-छात्राओं ने जगह बनाई है। ऐसे में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय कालसी के सीबीएसई की 12वीं का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहने पर विद्यालय, छात्रों एवं शिक्षकों को बधाई दी है।

बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त की है कि विद्यालय के 51 छात्र 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे जो सभी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए।
वहीं विद्यालय की कला वर्ग की छात्र निकिता चौहान ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश मेरिट में छठा स्थान प्राप्त किया जबकि विज्ञान वर्ग में 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र सोहन सिंह तोमर ने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

यही नहीं देश भर के 250 एकलव्य विद्यालयों में भी कालसी स्थित एकलव्य विद्यालय का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विद्यालय के मेधावी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की है। वहीं इस बार के वही इस बार 12वीं के नतीजों में देव ज्योति चक्रवर्ती और सागर गर्ग ने पूरे उत्तराखंड में टॉप किया है। बता दें कि प्रदेश के टॉप 10 छात्रों में 108 छात्र छात्राएं शामिल हैं। हालांकि टॉप करने वाले सागर गर्ग और देवज्योति हैं। वहीं देहरादून रीजन का परिणाम इस साल 83.22% रहा है। यह पिछली बार से बेहतर रहा है।

Related Articles

Back to top button