सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फेसबुक अकाउंट से उत्तराखंड के लोगों से व्यवहार बदलने की अपील की

 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने फ़ेसबुक अकाउंट से उत्तराखंड के लोगों से अपना व्यवहार बदलने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी यह लड़ाई लंबी चलनी है और इसलिए कोरोना से बचने के उपायों को अपने व्यवहार में लाने की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि अगर हम ऐसा कर पाए तो कोरोना के ख़िलाफ़ जंग जीत सकते हैं वरना यह हम सबके लिए और ख़तरनाक साबित होगा. मुख्यमंत्री की इस अपील पर कांग्रेसियों ने टिहरी सांसद टिहरी की महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह के ‘गायब होने’ से जोड़ दिया.

मुख्यमंत्री की अपील

कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. यह लड़ाई लम्बी है. आप सभी के सहयोग से ही इसमें जीत हासिल की जा सकती है. पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हमें अपने व्यवहार में बदलाव लाने की सख्त से सख्त ज़रूरत है. घर से बाहर निकलने पर मास्क या फेसकवर का सही से प्रयोग करें. दो गज की दूरी बनाए रखें. हाथों को समय-समय पर धोएं और उन्हें सैनिटाइज़ करें. नाक, मुंह और आंखों को बिल्कुल न छुएं. इम्यूनिटी बढ़ाने वाले पदार्थों का सेवन करें और नियमित रूप से व्यायाम करें.

अगर हम इन साधारण सी परंतु बहुत महत्वपूर्ण बातों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लेंगे तो निश्चित रूप से हम मिलकर कोरोना वायरस को मात दे सकेंगे. मेरा आप सभी से हाथ जोड़कर अनुरोध है कि बिल्कुल भी लापरवाही न करें. हमारी जरा सी भी चूक हमारे साथ-साथ हमारे परिवारजनों, मित्रों, पड़ोसियों और समाज के लिए बेहद नुकसानदायक हो सकती है.

Related Articles

Back to top button