Loksabha Elections 2024: गोरखपुर के चुनावी रण में आमने-सामने हैं भोजपुरी के दो स्टार, रोमांचक होगा मुकाबला

गोरखपुर में बीजेपी ने रविकिशन को तो सपा ने काजल निषाद को टिकट देकर मुकाबले को रोचक बना दिया है

Gorakhpur: बाबा गोरखनाथ की धरती शुरू से ही दबंगों की धरती कही जाती है। पूर्वांचल का अहम जिला होने की वजह से यह हमेशा चर्चा में बना रहता है। बाबा दिग्विजयनाथ से लेकर पंडित हरिशंकर तिवारी तक सभी का यहां पर बोलबाला रहा है। लोकसभा चुनावों की बात करें तो यहां पर गोरखनाथ मठ का कब्जा काफी दिनों से चला आ रहा है। दिग्विजयनाथ हों या अवैद्यनाथ या फिर यूपी के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार चुनाव जीतते रहे हैं और अपने वर्चस्व को कायम रखा है। योगी आदित्यनाथ ने तो लगातार 5 बार चुनाव जीतकर एक इतिहास कायम किया है।

बीजेपी ने रविकिशन को दिया है टिकट

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने भोजपुरी स्टार रविकिशन को फिर से टिकट दिया है। 2019 में हुए चुनाव में रविकिशन ने सपा प्रत्याशी रामभुआल निषाद को करीब 3 लाख वोटों से हराकर एक बड़ी जीत दर्ज की थी। रविकिशन को 717122 वोट तो रामभुआल को 415458 वोट मिला था। कांग्रेस के मधुसूदन त्रिपाठी 22972 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे थे। ऐसे में गोरखनाथ मठ की इस पारंपरिक सीट को बचाने की चुनौती रविकिशन के सामने होगी।

सपा ने काजल निषाद पर लगाया है दांव 

बात इंडिया गठबंधन की करें तो यहां पर सपा की तरफ से भोजपुरी एक्ट्रेस काजल निषाद ताल ठोक रही हैं। काजल भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं, और अपने खुशमिजाज स्वभाव के कारण चर्चा में रहती हैं। 2012 के विधानसभा चुनाव से राजनीति में एंट्री करने वाली काजल को 2012 में गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र से हार का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव में वह कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ी थीं। फिर 2022 में काजल सपा में शामिल हो गईं और कैंपियरगंज से विधानसभा का चुनाव लड़ी। लेकिन फिर से उन्हें इस चुनाव में भी मुंह की खानी पड़ी। उसके बाद सपा ने 2023 में फिर से काजल को गोरखपुर महानगर से मेयर का प्रत्याशी बनाया और इस चुनाव में भी वह हार गईं। लेकिन इस बार एक बार फिर से सपा ने काजल को गोरखपुर से लोकसभा का टिकट देकर फिर से भरोसा जताया है। हालंकि, कुछ दिन पहले ही हार्ट अटैक आने से काजल बीमार चल रही हैं, लेकिन फिर भी उनके हौसले बुलंद दिखाई दे रहे हैं और वह रविकिशन को बराबर की टक्कर दे रही हैं।

Related Articles

Back to top button