IOS और प्ले स्टोर से हटाया गया PUBG, अब अगला स्टेप होगा ये…

भारत और चीन विवाद के बीच भारत ने चीन के 118 एप्स बैन कर दिए थे। भारत की चीन पर यह दूसरी डिजिटल स्ट्राइक बताई जा रही है। इस दूसरी डिजिटल स्ट्राइक में भारत ने जो 118 ऐप बैन किए हैं उन ऐप में पब्जी भी शामिल है। पब्जी जो कि पूरी दुनिया भर में बहुत ही फेमस गेम है और भारत में भी लाखों लोग इस गेम को खेला करते थे अब वह गेम प्ले स्टोर से भी हटा दी गई है।

पब्जी का लाइट वर्जन भी प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। यही नहीं बल्कि आईओएस और एंड्रॉयड के लोग अब इस गेम को डाउनलोड कर ही नहीं सकते हैं। प्ले स्टोर पर अगर इस गेम को सर्च किया जाता है तो यह गेम किसी को भी मिलेगी ही नहीं। भारत में प्ले स्टोर से इसे हटा दिया गया है। अब अगला स्टेप ये होगा कि भारत में इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स द्वारा PUBG मोबाइल का ऐक्सेस ब्लॉक किया जाएगा।

बता दें अगर आप गूगल पर PUBG Mobile सर्च करेंगे तो आपको ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर लिस्टिंग दिखाई देगा। लेकिन जैसे ही आप लिंक को सेलेक्ट कर प्ले स्टोर पहुंचेंगे ऐप डाउनलोड नहीं होगा। चूंकि ये कदम अभी-अभी उठाया गया है, ऐसे में संभव है कि प्ले स्टोर लिस्टिंग को क्लियर करने में थोड़ा समय लगे।

Related Articles

Back to top button