तबलीगी जमात के चीफ मौलाना मोहम्मद पर गैर इरादतन हत्या का केस हुआ दर्ज

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। वही कोरोना वायरस के मामले बढ़ने में तबलीगी जमात के लोगों का भी बड़ा हाथ है। दिल्ली समेत पूरे भारत में तबलीगी जमात के लोगों में कोरोनावायरस पाया गया है। वहीं अब दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के चीफ मौलाना मोहम्मद साद समेत कई लोगों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले 1900 तबलीगी जमात के लोगों पर लुक आउट नोटिस भी जारी किया है।

दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद समेत 17 लोगों को इस जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भी दिया है। वहीं खबर है कि इसमें से 11 लोग कह रहे हैं कि वह क्वॉरेंटाइन हो रखे हैं जिसकी वजह से वह पुलिस के सामने नहीं आ सकते। मौलाना साद ने भी खुद को क्वारनटीन बताया था। माना जा रहा है कि उसका आइसोलेशन पीरियड खत्म हो गया है और पुलिस कभी उसे गिरफ्तार कर सकती है।

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के लोग इकट्ठा हुए थे। वह भी तब जब देश में लॉक डाउन किया गया था। एक ही जगह पर इतने सारे लोगों का इकट्ठा होना एक बड़ी बात थी। दिल्ली पुलिस ने महामारी एक्ट और आईपीसी की कई धाराओं में इन सब के खिलाफ केस दर्ज किया। जांच के बाद अब पुलिस ने इस मुकदमें में धारा 304 (गैर इरादतन) हत्‍या भी जोड़ दी है।

इसके अलावा जमात के मरकज में आए 1900 विदेशियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया है। पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया था और कार्यक्रम में शामिल हुए थे। पुलिस ने मरकज से 2300 से अधिक लोगों को बाहर निकाला था, जिनमें 500 से अधिक विदेशी थे।

Related Articles

Back to top button