डोनाल्ड ट्रंप ने WHO की फंडिंग रोकने का किया ऐलान, बिल गेट्स बोले दुनिया को WHO की जरूरत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को दी गई अपनी ब्रीफिंग में अमेरिका को विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग को रोकने का निर्देश दे रहे हैं, क्योंकि उन्होंने डब्ल्यूएचओ पर कुप्रबंधन का प्रसार करने और गलत तरीके से कवर करने का आरोप लगाया था और इस मामले की समीक्षा का वादा किया था।व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि “उनकी (WHO) गलतियों की वजह से बहुत सारे लोगों की जान गई है।” वहीं अब विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति में से एक बिल गेट्स ने कहा है कि इस समय डब्ल्यूएचओ की दुनिया को जरूरत है इसकी फंडिंग रोकना खतरनाक हो सकताडोनाल्ड ट्रंप ने WHO की फंडिंग रोकने का किया ऐलान, बिल गेट्स बोले दुनिया को WHO की जरूरत है।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी ब्रीफिंग के दौरान बताया कि यूएस विश्व स्वास्थ्य संगठन को प्रत्येक वर्ष लगभग $400 मिलियन से $500 मिलियन प्रदान करता है।

बता दें कि बिल गेट्स ने ट्वीट कर कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग को दुनिया की नाजुक हालत में रोकना बेहद खतरनाक है। इनका काम धीरे-धीरे कोरोनावायरस को खत्म कर रहा है और अगर यह काम रुक गया तो कोई दूसरी संस्था इनकी जगह नहीं ले सकती। दुनिया को इस समय विश्व स्वास्थ्य संगठन की बहुत जरूरत है।

Related Articles

Back to top button