कोरोना को हराने के लिये दिन रात जुटा बागपत प्रशासन , डीएम ने किया क्वारंटीन सेंटर्स का निरीक्षण

बागपत में कोरोना संक्रमण को हराने के लिए बागपत जनपद पुलिस प्रशासन कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है। दिन-रात कड़ी मेहनत में डॉक्टर और पुलिसकर्मी लगे हुए हैं। इसी कड़ी में एसपी बागपत और जिलाधिकारी ने यूपी के बागपत जनपद के सभी बॉर्डर चेकिंग की और पुलिसकर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश देते हुए क्वारंटीन सेंटर्स का भी निरीक्षण किया।

बता दें कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी शकुंतला गौतम और एसपी बागपत प्रताप गोपेन्द्र यादव ने जनपद में कई स्थानों में भ्रमण किया।  उन्होंने निवाड़ा चेकपोस्ट से लेकर ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर भी व्यवस्थाओं को देखा। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे और हरियाणा बॉर्डर पर पहुंचकर उन्होंने चेकिंग करने वाले पुलिसकर्मियों से बातचीत की और लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए। साथ ही उन्होंने बागपत जनपद के आश्रय स्थल, स्कैनिंग कैंपों का निरीक्षण भी किया। सम्राट पृथ्वीराज डिग्री कॉलेज बागपत में बनाए गए अस्थाई आशय स्कैनिंग कैंप का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए।

वहीं लॉकडाउन के बीच हरियाणा और पंजाब से बागपत से गुजरते कामगारों को ठहराने को प्रशासन ने चार आश्रय स्थल बनाए हैं। जहां बागपत प्रशासन द्वारा आश्रय स्थल में अच्छा भोजन और बेहतर इंतजाम किए हैं। यहां भी जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। दरअसल स्यादवाद जैन एजूकेशन एंड सोशल ट्रस्ट बागपत के कालेज परिसर में आश्रय स्थल में ठहरे 300 कामगारों को कोरोना से बचाव को शारीरिक दूरी का ध्यान रखकर आराम करने को बेड शीट बिछे गद्दे, पंखों की हवा, मच्छर मारने की रिफिल, खाने को दाल, आलू, राजमा सब्जी के साथ रोटी तथा छोले-चावल समेत सभी चीजों का पूरा बंदोबस्त किया गया है। साथ ही मास्क,  सैनिटाइजर,  साबुन,  बाथरूम,  महिला और पुरुषों को अलग स्वच्छ शौचालय तो हैं ही साथ ही घर बात करने को फोन सुविधा भी दी गई है। सीएचसी अधीक्षक डा. विभाष राजपूत के नेतृत्व में चिकित्सकों ने कामगारों का चेकअप किया। डीएम शकुंतला गौतम और एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने आश्रय स्थल पर कामगारों का हौसला बढ़ाया।

 

Related Articles

Back to top button