जुम्मे की नमाज के दौरान शामली पुलिस ने की पूरे जनपद की जांच, ड्रोन से की मस्जिदों की निगरानी

निजामुद्दीन मरकज में हुए जमात के मामले को लेकर शामली पुलिस बेहद सतर्क हो गई है। जुम्मे की नमाज के दौरान शामली पुलिस ने जनपद की सभी मस्जिदों में जाकर लॉक डाउन के पालन का जायजा लिया। शामली नगर में नागरिक सामूहिक रूप से किसी एक स्थान पर इकट्ठा होकर पूजा अर्चना और नमाज ना पढ़ें। इसके लिए  ड्रोन कैमरे का  सहारा लिया गया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लॉक डाउन का सख्ती से पालन किए जाने के निर्देश के बाद शामली प्रशासन पूरा मुस्तैद हो गया। शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान शामली पुलिस ने पूरे जनपद में मस्जिदों में जाकर जांच पड़ताल की। और इस बात का जायजा लिया कि कहीं पर भी लोग इकट्ठा होकर एक साथ नमाज ना करें। इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने ड्रोन कैमरे की सहायता से पूरे नगर का जायजा लिया। साथ ही इस बात के पुख्ता इंतजाम किए कि कहीं पर भी किसी स्थान, छत और मकान और सार्वजनिक स्थान पर कोई भी व्यक्ति एक साथ इकट्ठा ना हो। किसी भी सामाजिक धार्मिक गतिविधियों में किसी भी प्रकार का कोई भाग ना लें। शामली पुलिस ने एक मस्जिद में इकट्ठा हुए दर्जनों लोगों को भी मस्जिद से बाहर निकाल कर स्वास्थ्य विभाग की टीम बुलाकर उनका मेडिकल प्रशिक्षण कराया और उनके सैंपल मेरठ भेज दिए गए।

शामली पुलिस का साफ कहना है कि जनपद में लॉक डाउन का शत प्रतिशत पालन कराया जाएगा। जहां कहीं से भी लॉक डाउन के उल्लंघन की जानकारी मिलेगी। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनता से भी लॉक डाउन में सहयोग करने की अपील की।

Related Articles

Back to top button