शामली में शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने कि कोशिश की, गुरु गोरखनाथ जी की मूर्ति तोड़ी

जनपद शामली में शरारती तत्वों द्वारा एक बार फिर माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। जहां पर गुरु गोरखनाथ जी और गोगा जी महाराज की मूर्ति को शरारती तत्वों ने तोड़ दिया। बीते 3 दिन पहले भी शामली के एक गांव में हनुमान जी की मूर्ति को ईंटों से तोड़ दिया था। जिसमें अभी भी पुलिस के हाथ खाली हैं और आज गोगामांढी में गोरखनाथ जी और गोगा जी महाराज की मूर्ति को तोड़ दिया गया। मूर्ति तोड़े जाने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है और गांव में तनाव का माहौल है।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के थाना बाबरी क्षेत्र के गांव खेड़ी बैरागी का है। जहां पर गांव के बाहर बस स्टैंड के पास गोगाजी की माढी बनी हुई है जिसमें गुरु गोरखनाथ जी महाराज और जाहरवीर गोगा जी महाराज की मूर्तियों के साथ अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियां भी लगी हुई है। बीती रात शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की और गोगामेडी में लगी गुरु गोरखनाथ जी और गोगा जी महाराज की मूर्ति को तोड़ दिया और मंदिर में लगे घंटों को भी उतार कर ले गए। मूर्ति तोड़ने की घटना का पता उस समय चला जब गांव के लोग खेत में पहुंचे तो उन्हें देखा कि मंदिर में लगी गोरखनाथ जी और ग्रुप में जी महाराज की मूर्ति को किसी ने तोड़ दिया है। पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला दर्ज कर लिया है और एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है। मंदिर में मूर्ति खंडित होने के बाद से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है और ग्रामीणों का कहना है कि शीघ्र ही मूर्ति तोड़ने वालों का पता लगाया जाए।

आपको बता दें कि 10 दिन पहले भी जनपद शामली के थाना गढ़ी पुख़्ता क्षेत्र के गांव ताना में शरारती तत्वों द्वारा हनुमान जी की मूर्ति को ईंट मारकर तोड़ दिया गया था। जिसके बाद वहां पर भी ग्रामीणों में रोष व्याप्त था और एहतियात के तौर पर वहां पर भी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी लेकिन 3 दिन बीत जाने के बाद भी उस मामले में अभी तक शामली पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया है और अब यह मंदिर में मूर्ति तोड़ने की दूसरी घटना घटित हुई है जिससे जनपद वासियों में रोष व्याप्त है तो वही पुलिस से भी लोग नाराज हैं कि पुलिस अब तक पहली घटना का तो खुलासा नहीं कर पाई थी और अब यह दूसरी घटना हो गई।

Related Articles

Back to top button