प्रयागराज: यूपी में नहीं रुक रहा हत्याओं का सिलसिला, माण्डा में मां-बाप और बेटी की गला रेतकर निर्मम हत्या

पूरा भारत कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी से लड़ रहा है। वही इस घातक वायरस को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन है। लेकिन उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन के बीच हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है। जहां एक तरफ लोग कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी से परेशान है वहीं दूसरी तरफ यह घटना है लोगों के मन में ज्यादा डर पैदा कर रही हैं। बता दे की प्रयागराज माण्डा थाना इलाके के आंधी गांव में देर रात एक ही परिवार के तीन सदस्यों पिता, पुत्री और पत्नी की धारदार हथियार से गला रेतकर निर्ममतापूर्वक हत्याकर कर दी गई । तीन लोगों की हत्या की खबर से जहां पुलिस प्रशासन ने अपनी जांच शुरू कर दी । तो वहीं गांव में एक ही परिवार के तीन की हत्या से गांव के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

प्रयागराज मांडा के आंधी गाँव के रहने वाले नंदलाल यादव, पत्नी छबीला देवी और उनकी पुत्री राजदुलारी की देर रात अज्ञात बदमाशों ने बेरहमी से धारदार हथियार से तीनों का गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया । वही घटना को अंजाम देकर अपराधी मौके से फरार हो गए ।

हत्या की वारदात वाली जगह पर कमरे में रखा लोहे के बाक्सों की कुंडी टूटी व खुली हुई है। कमरे में ही सामान बिखरा पड़ा हैं। इससे लगता है की हत्या लूट की नीयत से की गई है लेकिन सवाल यह उठता है । तीनों मृतकों की लाश अलग-अलग जगह कैसे पहुंच गई। अब यह बात पुलिस के जांच के बाद ही पता चल पाएगा। फिलहाल पुलिस इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी पैनी निगाह रखे हुए हैं और घटना के हर तथ्य को खंगालने में जुट गई है। हत्या क्यों हुई? किसने की ? किस लिए यह हत्या हुई ?इन सारी वजहों की तलाश में पुलिस जुट गई है ।

एसपी जमुनापार भारी पुलिस फोर्स व फिल्ड युनिट के सदस्यों के साथ मौके पर एसपी दुपेन्द्र नाथ चौधरी ने बताया कि घटने के हर एंगल पर जांच हो रही है अभी परिवार की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है । लेकिन कुछ लोगों ने जानकारी दी है कि एक-दो दिन पहले परिवार की किसी एक सदस्य से कुछ कहासुनी हुई थी । उसने इन लोगों को जान से मारने की धमकी दी थी फिलहाल हम लोग सारे एंगल पर जांच कर रहे हैं और अभी परिवार की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है तहरीर मिलने के बाद जो भी उचित कार्रवाई होगी वह कार्यवाही की जाएगी ।

माण्डा: तीहरे हत्या से उबले ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के लिए जा रहे शवों को रोका

एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गला रेतकर हत्या किये जाने को लेकर ग्रामीण उस वक्त उबल पड़े जब पुलिस शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज रही थी।आक्रोशित ग्रामीणों ने एसपी जमुनापार दीपेंद्र चौधरी सहित उपस्थित पुलिस वालों का विरोध करते हुए जिस वाहन से शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जा रहा था उस वाहन को जबरिया रोककर जिलाधिकारी को घटनास्थल पर बुलाने और वार्ता करने की मांग कर रहे हैं। फिलहाल गांव वालों को समझा-बुझाकर मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है ।

Related Articles

Back to top button