राजस्थान में 152 नए Covid-19 संक्रमित, राज्य में कुल 3579 संक्रमित

भारत में कोरोनावायरस बहुत तेज़ी से फैलता जा रहा है। अब तक भारत में 59000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। लॉक डाउन 3 में तेजी से कोरोनावायरस बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कल 3390 नए मामले सामने आए हैं, साथ ही 1273 मामले ठीक भी हुए हैं, रिकवरी रेट बढ़कर 29.36 प्रतिशत हो चुकी है। हालांकि भारत में कोरोनावायरस के मामले पहले से ज्यादा बढ़े हैं। वही राजस्थान में भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में 152 नए COVID19 मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 3579 हो गई है। मरने वालों की संख्या 103 है। हालांकि कि दूसरे राज्यों के मुकाबले राजस्थान में हालात पहले से कुछ ठीक हैं।

अशोक गहलोत सरकार लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए अनुरोध कर रही है। राजस्थान सरकार कोरोनावायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। यह घातक वायरस पूरे भारत में तेजी से फैलता जा रहा है।

पिछले कुछ दिनों से लगातार 3000 से ज्यादा मामले सामने आना बहुत बड़ी बात है। भारत में अब तक स्तिथि काबू में थी लेकिन अब तेजी से बढ़ते हुए मामलों ने लोगों के मन में बहुत ज्यादा भय पैदा कर दिया है। हालांकि भारत में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों को ठीक भी तेजी से किया जा रहा है। वहीं तेजी से बढ़ते आंकड़ों की वजह ज्यादा टेस्ट भी माने जा रहे है। पहले के मुकाबले अब तेजी से कोरोनावायरस टेस्ट किए का रहे हैं। इसलिए भारत में कोरोनावायरस के मामले पहले के मुकाबले ज्यादा आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button