महोबा : सरकारी राशन की दुकान पर छापेमारी, लोगों के साथ-साथ नोडल अधिकारी तक के होश उड़े

उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में सरकारी राशन की दुकानों पर नोडल अधिकारियों द्वारा छापेमारी की जा रही है। लगातार आ रही घटतौली की शिकायतों को लेकर प्रशासन द्वारा छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। जनपद महोबा के पनवाड़ी ब्लाक में सरकारी राशन की दुकान पर की जाने वाली छापेमारी के दौरान जो तस्वीर निकल कर सामने आई है उसने आम जनता से लगाकर नोडल अधिकारी तक के होश उड़ा कर रख दिए हैं।

आपको बता दें की लाक-डाउन के चलते आम जनता को समय से राशन उपलब्ध कराने के निर्देश सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए हैं। जिसका फायदा जनता को सीधे तौर पर मिल रहा है तो वहीं सरकारी कोटे से बांटे जा रहे अनाज पर घटतौली जैसी शिकायतें भी निकल कर सामने आ रहीं हैं। कुछ एैसा ही मामला जनपद महोबा के पनवाड़ी विकाशखंड के वार्ड नंबर 04 में भी देखने को मिला है जहां नोडल अधिकारी राजाराम ने सरकारी राशन की दुकान पर छापेमारी कर अनाज की तौल में बड़ा खुलासा किया है। सरकारी कोटे में औचक निरीक्षण पर पहुचे नोडल अधिकारी ने कोटेदार द्वारा बांटे जा रहे 15 किलो अनाज की तौल में 800 ग्राम कम अनाज पाए जाने पर कोटेदार को जमकर फटकार लगाई है। साथ ही साथ उन्होने इस पूरे मामले की शिकायत जिलाधिकारी महोबा से भी किए जाने की बात कही है। अब देखने वाली बात ये होगी की कोटेदार पर किस तरह की और कितनी कड़ी कार्यवाही प्रशासन स्तर से की और कराई जाएगी या फिर कोटेदारों की मनमानी यूंही चलती रहेगी।

रविवार के दिन आप सभी न्यूज़ नशा के साथ कई प्रतिष्ठित सेलिब्रिटीज से जुड़ कर देश की आज की स्थिति पर और मानवता पर सीधी बातचीत कर सकते हैं। आपको बस वेबीनार पर फ्री रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

वेबिनार पर खुद को रजिस्टर करने के लिए यहां क्लिक करें

क्लिक करें

Related Articles

Back to top button