उप्र लोक निर्माण विभाग को मिला देश का प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड

लखनऊ। देश के प्रतिष्ठित 67वें स्कॉच अवार्ड की बुधवार को घोषणा की गई, जिसमें कोविड-19 महामारी के दौरान किये गये विशिष्ट कार्यों और उल्लेखनीय मानवसेवा के लिएलोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण को स्कॉच अवार्ड (गोल्ड) प्रदान किया गया है।

स्कॉच अवार्ड की गिनती देश के प्रतिष्ठित गैर सरकारी अवार्ड के रूप में की जाती है, जो विभिन्न श्रेणियों में उल्लेखनीय सेवाओं हेतु सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं तथा व्यक्तियों को प्रदान किया जाता है।

कोरोना महामारी के दौरान लोक निर्माण विभाग द्वारा जनपथ स्थित सचिवालय परिसर में प्रदेश का सबसे बड़ा कन्ट्रोल रूम संचालित किया गया, जिसमें महाराष्ठ, छत्तीसगढ़ एवं मध्य प्रदेश राज्य के असहाय प्रवासी जनमानस को सर्वप्रथम लॉकडाउन अवधि में उनके रुकने के स्थानों पर स्थानीय प्रशासन के सहयोग से जिन मूलभूत सुविधाओं की उन्हें आवश्यकता थी, उनको पूर्ण निष्ठा से पूरा किया गया।

कोरोना महामारी के दौरान लोक निर्माण विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद में आम जनमानस की आवश्यकताओं के अनुरूप उन्हें पका हुआ शुद्ध भोजन व पानी तथा सूखा राशन जरूरतमंद को उनके घर-घर तक पहुंचाने का कार्य किया गया।

कोरोना महामारी के दौरान लोक निर्माण विभाग द्वारा पूरे प्रदेश के रूके हुए कार्यों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रारम्भ कराया गया तथा जरूरतमंद आम जनमानस को रोजगार प्रदान कर उनके जीवन यापन में उल्लेखनीय सहयोग किया गया।

Related Articles

Back to top button