CDO ने जर्ज़र पड़े सरकारी भवनों के बारे में दिए ये निर्देश, कोताही बरती तो…

 

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के मुख्य विकास अधिकारी (cdo) प्रणय सिंह ने कहा है कि अधिकारी अपने अधीनस्थ शासकीय भवनों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी शासकीय भवन जर्ज़र अवस्था में न हों।

जर्ज़र भवनों की मरम्मत के दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि यदि शासकीय भवन जर्जर अथवा जीर्ण-शीर्ण है तो इसकी सूचना तत्काल उपलब्ध कराई जाए। प्रणय सिंह ने आज यहां अधिकारियों को यह निर्देश जारी करते हुए जानकारी दी। उन्होने कहा कि यदि किसी विभाग का शासकीय भवन मरम्मत योग्य है तो तत्काल अपने शासकीय भवन में मरम्मत आदि का कार्य नियमानुसार कराना सुनिश्चित करें ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सकेें।

तीन दिन के भीतर देना होगा प्रमाण पत्र

उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि भवन के निरीक्षण एवं शासकीय भवन जर्जर अथवा जीर्ण-शीर्ण अवस्था में नहीं है, के सम्बन्ध में एक प्रमाण पत्र (certificate) मुख्य विकास अधिकारी को तीन दिन के भीतर उपलब्ध करायेंगे। मुख्य विकास अधिकारी ने यह भी निर्देश जारी किये कि जिन विभागाध्यक्षों के द्वारा शासकीय भवनों का निरीक्षण के सम्बन्ध में समयबद्ध सूचना उपलब्ध नहीं कराई जायेंगी, उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की संस्तुति कर दी जायेंगी।

Related Articles

Back to top button