महिला दिवस पर जौनपुर की महिलाओं को प्रशासन ने दी ये सौगात

जौनपुर,  उत्तर प्रदेश के जौनपुर में “अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस” पर पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने केराकत व मछलीशहर कोतवाली परिसर में महिला थाना के अधीनस्थ दो पुलिस चौकियां स्थापित की हैं।


नय्यर ने एसआइ पुष्पा देवी को केराकत व एसआइ मिथिलेश कुमारी को मछलीशहर महिला चौकी का प्रभारी तैनात किया है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में अन्य तहसील मुख्यालयों पर भी रिपोर्टिंग महिला चौकियां स्थापित की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि केराकत महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी पर हेड कांस्टेबल द्वय सुरेश प्रसाद व गोवर्धन यादव, कांस्टेबल संजीव चौहान और दो महिला कांस्टेबल प्रियंका भारती व रश्मि यादव की तैनाती की गई है। इसी क्रम में मछलीशहर महिला रिपोर्टिंग चौकी पर कांस्टेबल भरत चौहान, संदीप चौहान, महिला कांस्टेबल सीमा सिंह व किरन राय तैनात की गई हैं।

ये भी पढ़े- स्पूतनिक वी वैक्सीन लगवाने के अच्छा महसूस कर रहा हूं-मादुरो


इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पुलिस महकमा जिले को दो महिला रिपोर्टिंग चौकियां दे रहा है। उन्होंने कहा कि इन पुलिस चौकियों की स्थापना सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार की नारी सशक्तीकरण के लिए शुरू की गई महत्वाकांक्षी योजना मिशन शक्ति-2 के तहत की गयी है,

पुलिस चौकियों के खुलने से महिलाओं को काफी सहूलियत होगी। वह चौकी पर जाकर नि:संकोच महिला पुलिस कर्मियों के समक्ष अपनी समस्याएं रख सकेंगी।


उन्होंने कहा कि इसी दिशा में जिले के सभी थानों पर महिला सुरक्षा समितियों का भी गठन कर दिया गया है। निकट भविष्य में शाहगंज, मड़ियाहूं व बदलापुर में भी रिपोर्टिंग पुलिस चौकियां स्थापित किए जाने का प्रस्ताव है।

Related Articles

Back to top button