अराजक तत्वों ने डॉ भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को किया छतिग्रस्त,होली पर हो रही थी माहौल बिगाड़ने की कोशिश 

 

गोरखपुर। त्योहार के मद्देनजर कुछ अराजक तत्वों द्वारा डॉ भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को छतिग्रस्त कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। वही ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी गई। लेकिन तत्काल सूचना पर पुलिस के ना पहुंचने से ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मामले को बढ़ता देख जब पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस तो ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा। वही मौके पुलिस ने अज्ञात अराजक तत्व के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई और लोगों को आश्वस्त किया कि जल्द ही अराजक तत्व पकड़े जाएंगे तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

आपको बता दें पीपीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा गायघाट टोला पनेली में डॉ अम्बेडकर की मूर्ति लगी है। दिनांक 5/3/2020 की रात में कुछ अराजक तात्वों ने मूर्ति की हाथ को तोड़ दिए। शुक्रवार की शाम जब बच्चे बालीबाल खेलने गए तो मूर्ति का हाथ टूटा देख शोर मचाने लगे।शोर सुनकर गांव वाले इकट्ठा होकर विरोध जताते हुए हो हल्ला शुरू कर दिए ।किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।
एक घंटा बीतने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची । जिसके वजह से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचने के बाद पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा। मामले को बढ़ता देख पुलिस ने अज्ञात अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उचित कार्यवाही का आश्वासन देना पड़ा। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

वही ग्रामीणों की माने तो कुछ अराजक तत्व चाहते है, कि इस त्योहार में माहौल को खराब किया जाए।अगर पुलिस सक्रियता नहीं दिखाई तो मामला गंभीर हो सकता है। हम मांग करते हैं कि जल्द से जल्द अराजक तत्वों की पुलिस गिरफ्तारी कर कानूनी कार्यवाही करें।

Related Articles

Back to top button