कुशीनगर में यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने तैयारी की तेज

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने तैयारी तेज कर दी है।
बोर्ड की तरफ से जिले के 156 विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाने के लिए सूची जारी की गई है। इसके बाद 30 जनवरी तक विद्यालयों से आपत्ति मांगी गई है। विद्यालयों की तरफ से मिली आपत्तियों के निस्तारण के बाद बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाने के लिए अंतिम सूची जारी की जाएगी। जिले में 19 राजकीय, 55 वित्तपोषित समेत कुल 327 माध्यमिक विद्यालय संचालित होते हैं। इसमें वर्ष 2021 की बोर्ड परीक्षा के लिए हाईस्कूल में 62,254 और इंटर की परीक्षा के लिए 46,134 समेत कुल 1,08,388 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

केंद्र बनाने के लिए बोर्ड की तरफ से माध्यमिक विद्यालयों से आवेदन मांगे गए थे। विद्यालयों की तरफ से प्राप्त आवेदनों की बीते महीने जिला परीक्षा समिति ने जांच कर बोर्ड को रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद बोर्ड की तरफ से जिले में कुल 156 विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाने की सूची जारी की गई है। बोर्ड की तरफ से जारी की गई सूची के संबंध में कॉलेजों के प्रबंधकों और प्रधानाचार्यों से 30 जनवरी तक आपत्तियां मांगी गईं हैं। आपत्तियां दर्ज कराने के लिए विद्यालयों के प्रबंधक व प्रधानाचार्य ऑनलाइन प्रत्यावेदन कर डीआईओएस कार्यालय में 30 जनवरी तक जमा करेंगे।

ये भी पढ़ें-बरेली में प्रेमी युगल की हत्या, हैरान करने वाली वजह आई सामने

जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र ने आज कहा कि बोर्ड की तरफ से जारी परीक्षा केंद्रों की सूची से जिले के सभी प्रधानाचार्यों को अवगत करा दिया गया है। यदि कोई आपत्ति हो तो 30 जनवरी तक कार्यालय में अवगत करा सकते हैं। उन आपत्तियों का निस्तारण डीएम की अध्यक्षता में किया जाएगा। इसके बाद बोर्ड को अवगत करा दिया जाएगा। बोर्ड की तरफ से निर्देश का अनुपालन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button