दिल्ली हिंसा के मद्देनजर SC ने टाली शाहीन बाग़ की सुनवाई, कहा माहौल इस केस की सुनवाई के लिए ठीक नहीं

दिल्ली में इस समय तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। वही आज सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन पर सुनवाई की जानी थी। वहीं आज सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सुनवाई नहीं करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 23 मार्च को कर दी है। अदालत दिल्ली के साइन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन अधिनियम के प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिका पर सुनवाई कर रही है।

बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि प्रदर्शन कोई भी कर सकता है लेकिन किसी को भी रास्ते रोकने का अधिकार नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सार्वजनिक सड़क प्रदर्शन के लिए नहीं है। अदालत ने टिप्पणी की अभी माहौल इस केस की सुनवाई के लिए ठीक नहीं है। बता देगी शाहिनबाग केस की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थों से कहा कि हमने उनकी दी रिपोर्ट देख ली है। सुनवाई के दौरान सौल सिस्टर जनरल ने कहा कि आप पुलिस को डेमोरलाइज नहीं कर सकते हैं इस समय हमारे पुलिस बल के कांस्टेबल की मौत हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी हम इस मामले में विचार नहीं करना चाहते अदालत ने कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए वातावरण ठीक नहीं है मामले को टालते हैं।

बताया जा रहा है कि कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि 13 से ज्यादा लोगों की इस हिंसा में मृत्यु हो गई है और यह है मामला बेहद गंभीर बना हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पुलिस अपना काम करें कभी भी परिस्थिति ऐसी आ जाती है कि out-of-the-box जाकर काम करना पड़ता है।

वही जस्टिस केएम जोसेफ ने कहा जिस पर एक भड़काऊ टिप्पणी की गई पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए थी दिल्ली ही नहीं इस मामले के लिए कोई भी राज्य हो पुलिस को कानून के अनुसार काम करना चाहिए यह दिक्कत पुलिस के प्रोफेशनलिज्म में कमी की है।

Related Articles

Back to top button