कोरोनावायरस के मद्देनजर शरारती तत्वों ने फैलाई अफवाह, लोग आधी रात को निकले घरों से बाहर

कोरोना वायरस को लेकर जहां कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू लगा हुआ था। वहीं देर रात जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में अफवाहों का सिलसिला सोशल मीडिया पर कुछ शरारती तत्वों द्वारा चलाया गया। फर्जी अफवाह से घरों में सो रहे लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। पुलिस को इस तरह की अफवाह की सूचना मिली तो रात में ही पुलिस द्वारा गस्त किया गया और घर के बाहर खड़े लोगों को इस अफवाह के चक्कर में ना पड़ने को लेकर उन्हें वापस घर भेजने की गुजारिश की।

दरअसल कल देशभर में जनता कर्फ्यू लगने के बाद देर रात जब लोग अपने घर के अंदर सो रहे थे तभी बिजनौर के जनपद के कई ग्रामीण क्षेत्रों में सोशल मीडिया पर कुछ शरारती तत्वों ने अफवाह फैलाई की गांव में एक ही परिवार में सो रहे कुछ लोग मर गए हैं। आप सभी लोग अपने घर से बाहर निकल जाए। इस तरह की फर्जी अफवाह से जनता में हड़कंप मच गया और नगर व कस्बों के कई लोग अपने घरों से बाहर आकर सड़क पर खड़े हो गए। फर्जी अफवाह की सूचना मिलने पर कई क्षेत्रों में मौके पर पुलिस पहुंची। जिसके बाद सड़कों पर खड़े लोगों को समझा कर उनको घर भेजा गया।

वहीं इस अफवाह को लेकर बिजनौर एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने देर रात शहर की फिजा बिगाड़ने का काम किया है। जिनको सोशल मीडिया द्वारा ट्रेस किया जा रहा है। ट्रेस होने के बाद शरारती तत्वों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी और जनता से अपील की है कि इस तरह की किसी भी अफवाह के चक्कर में ना पड़े।

रिपोर्ट:-फैसल खान बिजनौर

Related Articles

Back to top button