राकेश टिकैत ने किया ये बड़ा ऐलान, जानिए MSP को लेकर क्या कहा

राकेश टिकैत फसलों की एमएसपी को लेकर किया ये ट्वीट

लखनऊ: कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा के बाद आज रविवार को भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अभी सिर्फ एक मुद्दा कम हुआ है. उन्होंने कहा कि किसानों पर दर्ज मुकदमे और आंदोलन के दौरान हुई उनकी मौत भी महत्वपूर्ण मुद्दे हैं. अब राकेश टिकैत फसलों की एमएसपी की गारंटी पर जोर देने लगे हैं. इसी मुद्दे पर उन्होंने सोमवार को लखनऊ में किसान महापंचायत आयोजित करने का ऐलान किया है.

राकेश टिकैत ने  ट्वीट करके दी जानकारी

आपका बता दे कि राकेश टिकैत ने इस बाब की जानकारी  ट्वीट करके दी है. उन्होंने रविवार को एक ट्वीट में कहा, “सरकार द्वारा जिन कृषि सुधारों की बात की जा रही है. वह नकली और बनावटी है. इन सुधारों से किसानों की बदहाली रुकने वाली नहीं है. कृषि और किसान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाना सबसे बड़ा सुधार होगा.”वहीं इन तीनों कानूनों को वापस लेने के अलावा किसानों की मुख्य मांग एमएसपी के लिए कानून बनाना भी रहा है. गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत ने कहा, “मैं लखनऊ जा रहा हूं, 22 तारीख  को लखनऊ में महापंचायत है. कृषि कानून वापस हुए हैं. हमारे सारे मुद्दों में से केवल एक मुद्दा कम हुआ है, और सभी मुद्दे अभी बाकी है.

किसानों और अन्य लोगों से की ये अपील

उन्होने किसानों और अन्य लोगों से अपील की है कि वे 22 नवंबर को लखनऊ में आयोजित किसान महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में महापंचायत में शामिल हों. उन्होंने आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के मुद्दे पर भी सरकार से अपील की है. “आंदोलन को यह मुकाम 700 किसानों की शहीदी देकर मिला है. आपको बता दे कि ”उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने 26 अक्टूबर को लखनऊ में एक किसान महापंचायत आयोजित करने की घोषणा की थी, हालांकि बाद में इसे 22 नवंबर के लिए टाल दिया गया था. इस घटना में चार किसानों सहित आठ लोग मारे गए थे. किसान इस बात को कभी नहीं भूलेगा

Related Articles

Back to top button