“साहेब बीवी और गैंगस्टर” निर्माता राहुल मित्रा ने यूट्यूब के खिलाफ मुकदमा जीता, जानिए क्या है पूरा मामला

फिल्म “साहेब बीवी और गैंगस्टर” के सह निर्माता राहुल मित्रा ने यूट्यूब के खिलाफ आज मुकदमा जीत लिया है। उनकी तरफ से याचिका डाली गई थी कि यूट्यूब पर उनकी फिल्म अपलोड किए जाने से उनके अधिकारों का हनन हुआ है। जिस पर आज राहुल मित्रा ने दिल्ली हाई कोर्ट ने यह केस जीत लिया है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने Google LLC को निर्माता राहुल मित्रा कि हिट फिल्म “साहेब बीवी और गैंगस्टर” को यूट्यूब से हटाने के आदेश दिए हैं। यह फिल्म अवैध रूप से यूट्यूब पर अपलोड की गई थी। जिस पर राहुल मित्रा ने मुकदमा भी दर्ज किया था जो आज उन्होंने जीत लिया है। न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने अपने अंतरिम आदेश में यूट्यूब को 48 घंटों के अंदर अंदर इस फिल्म को यूट्यूब से हटाने के निर्देश दिए हैं। इस मामले पर वकील ने कहा कि इस प्लेटफार्म पर नियंत्रण अमेरिकी कंपनी Google LLC का है। जो इस निर्देश का पालन करेगी। यूट्यूब ने कहा कि अभियोजक को उस व्यक्ति या संस्था पर मुकदमा करना चाहिए जिसने अवैध ढंग से फिल्म को अपलोड किया है।

बता दें कि प्रोड्यूसर राहुल मित्रा ने दावा किया था कि उनकी फिल्म की उनकी फिल्म को यूट्यूब पर अपलोड करने से उनको बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। उनका कहना था कि वह अमेजॉन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स जैसे वीडियो स्विमिंग प्लेटफार्म पर फिल्म के अधिकार बेचने की स्थिति में अब नहीं है। वहीं अब उन्होंने यह केस जीत लिया है।

Related Articles

Back to top button