93 की उम्र में बासु चटर्जी का हुआ निधन, रजनीगंधा, खट्टा मीठा जैसी कई फिल्मों को किया था डायरेक्ट

इन दिनों कई फिल्मी सितारों के निधन की खबरें सामने आई हैं। अब दिक्कत फिल्ममेकर और स्क्रीन राइटर बासु चटर्जी का निधन हो गया है। बासु चटर्जी ने मुंबई में अंतिम सांस ली है। खबर है कि बढ़ती उम्र के साथ होने वाली दिक्कतों की वजह से उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने चमेली कि शादी, रजनीगंधा, छोटी सी बात, बातों बातों में जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था। आज उनका निधन हो गया है।

जब उनका निधन हुआ है तो उनकी उम्र 93 साल बताई जा रही है। इंडियन फिल्म और टीवी डायरेक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि मुझे आप सब को यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि दिग्गज फिल्म में कर बासु चटर्जी अब नहीं रहे। उनका अंतिम संस्कार सांताक्रुज में दोपहर 2:00 बजे किया जाएगा। उनका जाना इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ा धक्का है आप बहुत याद आएंगे सर।

बता दें कि बासु चटर्जी का जन्म राजस्थान के अजमेर में हुआ था और उन्होंने भारतीय सिनेमा में बेहतरीन काम किया है। अपने शुरुआती दिनों में वह अखबारों में एक कार्टूनिस्ट का काम करते थे। जिसके बाद उन्होंने फिल्मी जगत में अपना पांव रखा और सफलता की सीढ़ियां चढ़ते चले गए।

बता दें कि पिछले दो से तीन महीनों में फिल्मी जगत ने बड़े बड़े सितारे खोए हैं। अभिनेता इरफान खान, ऋषि कपूर, म्यूजिशियन वाजिद खान जैसे कई बड़े कलाकारों का निधन हो गया है। वही आप बासु चटर्जी का भी निधन हो गया है।

Related Articles

Back to top button