पुलिस ने की छापेमारी बड़ी मात्रा में नकली घी बनाने की सामग्री की गई जप्त

दतिया,  मध्यप्रदेश के दतिया जिले के सेवढ़ा के दबेरा गांव में जिला प्रशासन के उड़नदस्ते ने छापामार कर नकली घी बनाने की सामग्री जप्त की है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिले के उपभोक्ताओं को शुद्ध खाद्य पदार्थ मिले, इसके लिए राज्य शासन द्वारा मिलावटखोरों के विरूद्ध कार्यवाही के अभियान शुरू किया गया है।

इसके मद्देनजर कलेक्टर संजय कुमार के निर्देशों के तहत अनुविभागीय अधिकारी सेवढ़ा अनुराग निगवाल के नेतृत्व में उड़नदस्ता ने कल सेवढ़ा के दबेरा गांव में दबिश देकर बड़ी मात्रा में नकली घी बनाने की सामग्री जप्त कर पुलिस सुर्पदगी में दी है।

ये भी पढ़ें-PM मोदी ने गुरू गोविंद सिंह को नमन किया, पटना में हुए भव्य समारोह का किया स्मरण

उड़न दस्ते द्वारा की गई इस छापामार कार्यवाही के दौरान ग्राम दबेरा में रामबाबू पटसारिया, सीताराम चौहान के घरों में नकली घी बनाने की सामग्री पाई गई।

जबकि दशरथ चौहान के घर से 7 बोरी मिल्क पाउण्ड़र, 15 टीन रिफांड ऑयल, नकली घी बनाने में उपयोग में होने वाला 150 केमीकल तथा पांच देशी घी के डिब्बे मिले हैं,

जिसे जप्त किया गया है। इसी प्रकार बब्बू पाल और नारायण के घर से तीन बोरी मिल्क पाउण्ड़र, 3 टीन रिफांड ऑयल और वांशिग लिक्वड के साथ एक बोरी यूरिया एवं एक बोरी डीएपी भी रासायनिक खाद के रूप में जप्त की गई है।

Related Articles

Back to top button