पीएम मोदी ने लक्ष्मण रेखा का दिया उदाहरण, लोगों ने सच में लक्ष्मणरेखा खरीद कर घरों के बाहर खींच दी रेखाएं

मंगलवार शाम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 21 दिनों तक लॉक डाउन करने का एलान किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि 21 दिनों तक लोग अपने-अपने घरों में ही रहे। यह लॉक डाउन जनता कर्फ्यू से भी ज्यादा सख्त है। पीएम मोदी ने उदाहरण देते हुए कहा कि अपने घरों के आगे लक्ष्मण रेखा खींच लीजिए और उसके बाहर ना जाएं। पीएम मोदी ने कहा था की लक्ष्मण रेखा को ना लांघे। इससे हम कोरोना वायरस से बच सकते हैं। लेकिन भारत में कुछ महान लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने इस बात को ज्यादा ही गंभीरता से ले लिया। खबर है कि उत्तर प्रदेश के बागपत में कुछ लोगों ने अपने घरों के आगे लक्ष्मण रेखा खींच ली। जिससे वह कोरोनावायरस से बच जाए।

बता दें कि बागपत के कई दुकानदारों का कहना है कि उनकी दुकानों से 8:00 बजे के बाद से ही लक्ष्मणरेखा धड़ल्ले से बिकने लगी। लोग लक्ष्मणरेखा ले जाने लगे। लोगों ने अपने घरों के आगे लक्ष्मण रेखा खींच ली जिससे वह कोरोना वायरस से बच सकें। ना जाने क्यों ऐसा लोगों ने किया। पीएम मोदी का कहना सिर्फ इतना था कि अपने घरों से बाहर ना जाएं। पीएम मोदी ने लक्ष्मण रेखा का मात्र एक उदाहरण ही दिया था लेकिन लोगों ने इस उदाहरण को हकीकत में बदल डाला। लोग अपने घरों से बाहर निकलकर लक्ष्मणरेखा खरीदने लगे।

इतना ही नहीं बाहर मौजूद दुकानदारों और सब्जीवाले ने भी ग्राहकों के लिए लक्ष्मणरेखा से गोल घेरे बना दिए। जिससे जो भी ग्राहक उनकी दुकान पर आता है तो वह उस घेरे में ही खड़े रहे। ऐसा कई जगहों पर हो रहा है। पीएम मोदी के उदाहरण को लोगों ने ज्यादा ही गंभीरता से ले लिया है।

बता दें कि घरों के बाहर लक्ष्मणरेखा खींच लेने से कोरोना वायरस नहीं मरेगा। आप सब लोगों को अपने अपने घरों में रहना पड़ेगा। केंद्र सरकार और राज्य सरकार लोगों से बार-बार गुजारिश कर रही हैं कि अपने घरों से बाहर ना निकले। यहां तक कि जरूरी सेवाएं भी लोगों को उनके घर पर ही उपलब्ध कराई जा रही हैं। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोग अपने घरों में ही रहे हम उनके घरों तक जरूरी सेवाएं पहुंचाएंगे।

न्यूज़ नशा आप लोगों से अपील करता है कि अपने घरों मे ही रहे, अपने घरों से बाहर ना निकले। कोरोना वायरस से जंग में आपका यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है।

Related Articles

Back to top button