Political: आजमगढ़ से बीएसपी प्रत्याशी का कटा टिकट, सलेमपुर से बनाया गया प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के बाद अब बहुजन समाज पार्टी अपने प्रत्याशियों को बदलने में जुट गई है। बीएसपी के द्वारा कुछ समय पहले भीम राजभर को आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था लेकिन बीएसपी की साथ में लिस्ट में उनका टिकट काट दिया गया।

भीम राजभर को सलेमपुर से दिया गया टिकट

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती अब अखिलेश के नक्शे कदम पर चलती हुई दिखाई दे रही हैं। सबसे पहले अखिलेश यादव ने अपनी प्रत्याशियों को बदलने का काम किया तो वहीं अब बहुजन समाज पार्टी एक के बाद एक अपने प्रत्याशियों को बदलने में जुट गई है। बीएसपी प्रमुख मायावती ने सबसे पहले आजमगढ़ लोकसभा सीट पर अपने पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी राजभर को चुनावी मैदान में उतारने का काम किया था। लेकिन उन्होंने अपनी साथ भी सूची को जारी करते हुए उनका आजमगढ़ से टिकट काट दिया। भीम राजभर को बीएसपी प्रमुख ने अपने साथ में सूची में शामिल करते हुए सलेमपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

बीएसपी ने अब तक आठ उम्मीदवारों को बदला

बीएसपी प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर अभी तक आठ उम्मीदवारों को बदलने का काम किया है। अगर बात मैनपुरी लोकसभा सीट की जाए तो यहां पर मायावती की तरफ से गुलशन देव शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा गया था। लेकिन बाद में उनका टिकट काटते हुए शिव प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। फिरोजाबाद की बात की जाए तो यहां पर बीएसपी के तरफ से सत्येंद्र जैन सोली को पहले से टिकट दिया गया था लेकिन बाद में चौधरी बशीर को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। वहीं मथुरा से पहले बसपा की तरफ से उपमन्यु शाक्य को चुनाव मैदान में उतारा गया था, लेकिन इसके बाद में सुरेश सिंह को उम्मीदवार बना दिया गया। इसी के साथ-साथ मायावती वाराणसी लोकसभा सीट, कन्नौज लोकसभा सीट, गाज़ियाबाद लोक सभा सीट, झांसी लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बदले जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button