ईद उल अजहा पर जामा मस्जिद में प्रशासन की देखरेख में अदा की गई नमाज

आज पूरे देश भर में ईद उल अजहा मनाई जा रही है। ऐसे में राजधानी दिल्ली में स्थित जामा मस्जिद में लोगों ने आज सुबह नमाज अदा की है। जामा मस्जिद पर सुबह 6:05 पर नमाज अदा की गई है। हालांकि देश में कोरोनावायरस के बीच लोग बहुत ज्यादा संख्या में जामा मस्जिद में नहीं पहुंचे थे। हालांकि प्रशासन ने जामा मस्जिद में नमाज अदा करने आए लोगों से अपील की थी कि वह दूरी बना कर नमाज अदा करें।

इसी के साथ जामा मस्जिद में तैनात पुलिसकर्मियों ने थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही लोगों को मस्जिद में प्रवेश दिया।जामा मस्जिद में नमाज के दौरान मिलीजुली तस्वीरें देखने को मिलीं। कोरोना संकट में कुछ नमाजी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए तो वहीं कुछ इसका उल्लंघन करते भी नजर आए। मस्जिद में आगे बैठे लोग तो दूरी बना कर नमाज अदा कर रहे थे। लेकिन पीछे बैठे लोग बेहद नजदीक बैठकर नमाज अदा करते दिखे। कुछ लोगों ने मस्जिद की सीढ़ियों पर बैठकर भी नमाज अदा की।

नमाज के बाद लोग जल्दबाजी में एक दूसरे से पास बाहर निकलते दिखे। कई बिना मास्क के मस्जिद में घूमते नजर आए। हालांकि लोगों ने माना कि कहीं न कहीं कुछ लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया है। उनका ये भी कहना था कि ज्यादातर लोगों ने नियमों का पालन किया। देरी से पहुंचने पर कुछ से नियमों का उल्लंघन हुआ।

Related Articles

Back to top button