4 टैंकर लेकर छत्तीसगढ़ से दिल्‍ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, अस्‍पतालों में बस 12 ICU बेड

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (Coronavirus) से रिकॉर्ड 380 लोगों ने दम तोड़ा है, तो इस दौरान 20,201 नए केस सामने आए हैं. यही नहीं, लगातार बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से कोरोना और आईसीयू बेड्स के साथ ऑक्‍सीजन का संकट (Oxygen Crisis in Delhi) गहराता जा रहा है. हालांकि राहत की बात है कि आज सुबह छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस चार ऑक्सीजन कंटेनर्स के साथ दिल्ली पहुंची है. अब इन्‍हें दिल्‍ली के अलग अलग अस्‍पतालों में भेजा जाएगा. बता दें कि दिल्‍ली के कई अस्‍पताल अभी भी ऑक्‍सीजन की संकट से जूझ रहे हैं या फिर अंतिम समय पर ऑक्‍सीजन पा रहे हैं.

इसके अलावा दिल्‍ली सरकार की ऐप के मुताबिक, आज सुबह 8 बजे तक राज्‍य के अस्‍पतालों में सिर्फ 12 आईसीयू बेड ही खाली बचे हैं. वहीं, इस समय ऑक्‍सीजन बेड्स की संख्‍या 1727 है. बता दें कि हाल ही में दिल्‍ली के सरदार पटेल कोविड सेंटर की शुरुआत हुई है, जिसमें 500 ऑक्‍सीजन बेड्स की सुविधा है.

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रहा
अब देश की राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 92, 358 हो गई है. इनमें से 52, 733 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं. रविवार को भी दिल्ली में कोरोना के 22,913 नए मामले सामने आए थे और 350 मरीजों ने कोरोना के कहर से दम तोड़ दिया था. दिल्ली में रविवार को पॉजिटिविटी रेट 30.21 फीसदी था, जो सोमवार को बढ़ कर 35.02 फीसदी हो गया. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रहा है.

दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक सोमवार तक दिल्ली में 29, 92, 824 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. बीते 24 घंटों में 43, 637 लोगों ने वैक्सीन लगवाया है. वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन देने की घोषणा की है. सीएम ने कहा कि सरकार ने 1.34 करोड़ वैक्सीन खरीदने को मंजूरी दी है. हम जल्द से जल्द वैक्सीन खरीद कर बड़े पैमाने पर पूरी दिल्ली में वैक्सीनेशन करने की योजना बना रहे हैं.

Related Articles

Back to top button