दिल्ली के शाहीन बाग़ में NCB के हाथ लगा ड्रग्स व हेरोइन का जखीरा, 400 करोड़ का माल बरामद

दिल्ली के शाहीन बाग में एनसीबी की बड़ी कार्रवाई, 50 किलो हेरोइन व 30 लाख कैश किए बरामद  

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्योरो(एनसीबी) के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है.एंटी ड्रग्स एजेंसी एनसीबी की दिल्ली यूनिट ने शाहीन बाग में बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 किलो हेरोइन व 47 किलो संदिग्ध नार्को बरामद किया है. इस दौरान 30 लाख कैश और नोट गिनने की मशीन भी एक घर से मिली है. शाहीन बाग से ये ड्रग्स बरामद हुई है. ट्रैवल बैग में ये ड्रग्स छिपाया गया था. एनसीबी के डीडीजी संजय सिंह ने कहा कि शाहीन बाग स्थित आवासीय परिसर से कल यानी बुधवार को ड्रग्स की बरामदगी की गई है.

अफगानिस्तान से आई थी हेरोइन

एनसीबी के अनुसार, अफगानिस्तान से ये हेरोइन आई थी, वहीं कैश हवाला के जरिए इसे दिल्ली लगाया गया था. ड्रग्स समंदर के रास्ते व बॉर्डर के रास्ते से लाई गई थी. फ्लिपकार्ट की पैकिंग में हेरोइन को पैक करके लाया जाता था.

एनीसीबी ने पूछताछ के बाद खुलासा किया है कि इंडो-अफगान सिंडिकेट का इसके पीछे सबसे बड़ा हाथ है. एनीसीबी ने खुलासा किया है कि अलग-अलग सामान में छिपाकर इस ड्रग्स को लाया जाता था, जिसके बाद इसे यहां अलग किया जाता था.

बता दें ये ड्रग्स पंजाब, यूपी, दिल्ली व हरियाणा में सप्लाई की जाती थी. खुलासे बाद वहां भी एनसीबी की तरफ से छापेमारी की गई है. इंटरनेशनल सिंडिकेट का लिंक भी है. इस पूरे मामले में भारतीय मूल का एक आदमी गिरफ्तार किया गया है.

Related Articles

Back to top button