हरिद्वार की मशहूर हर की पौड़ी में गिरी बिजली, 80 फीट की दीवार हुई मलबे में तब्दील

मानसून आ गया है और अपने साथ तबाही भी लेकर आया है। उत्तराखंड में भी तेज बारिश को लेकर लगातार कई अलर्ट जारी कर दिए गए हैं। मौसम विभाग ने उत्तराखंड को पहले ही चेतावनी दे दी है कि उत्तराखंड में तेज बारिश कहर बनकर आ सकती है। ऐसे में अब हरिद्वार की मशहूर हर की पौड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने के कारण बड़ा नुकसान हुआ है। हर की पौड़ी एक ऐसी जगह जहां पर लोग गंगा स्नान करने के लिए भारी संख्या में जाते हैं। हालांकि अब जब देश कोरोना संकट से गुजर रहा है तो हरिद्वार में लोग बहुत कम जा रहे हैं। बता दें कि आप बिजली गिरने से पूरी दीवार गिर गई और पूरे क्षेत्र में मलबा फैल गया है। जिससे भारी तबाही मची है।

खबर है कि मौसम विभाग की ओर से पहले अलर्ट जारी कर दिया गया था कि ऐसा हो सकता है। सोमवार देर रात को हरिद्वार में आकाशीय बिजली गिरी जिससे हर की पौड़ी पर 80 फीट की एक दीवार गिर गई। बताया जा रहा है कि यह हादसा हर की पौड़ी में ब्रह्मा कुंड के पास हुआ है। हालांकि अच्छी बात यह थी कि रात होने के कारण यहां पर भीड़ एकत्रित नहीं थी। जिससे किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि उत्तराखंड में बिजली गिरने के साथ ही तेज बारिश का रिकॉर्ड भी दर्ज किया गया है।

बता दें कि इस हादसे के बाद अखाड़ा परिषद के श्री महंत नरेंद्र गिरि भी हर की पौड़ी पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां के हालात का जायजा भी लिया है। वही अब स्थानीय प्रशासन 80 फीट की दीवार गिरने के बाद जो मलवा गिरा है उसे हटाने का काम कर रहा है।

Related Articles

Back to top button