लखीमपुर : एसीबी ने घूस लेते रंगे हाथों डीएफओ और एसीएफ को किया गिरफ्तार

लखीमपुर। पीनाकी प्रसाद मित्रा के नेतृत्व में एंटी करप्सन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सोमवार को दोपहर के समय उत्तर लखीमपुर जिला के लखीमपुर थानांतर्गत डीएफओ जादव चंद नाथ और उत्तर लखीमपुर के एसीएफ जसीमुद्दीन अहमद को रंगे हाथों घूस लेते गिरफ्तार कर लिया। मित्रा ने उक्त दोनों लोक सेवक शिकायकर्ता जमीरुद्दीन के हाथों रिश्वत 50 हजार रुपये राशि स्वीकार करते समय पकड़ा। रिश्वत की राशि दो कागज के एनवेलप में 25-25 हजार रुपये थी।

दोनों आरोपितों ने रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता से अपने बंद ट्रैक्टर और लकड़ी को वापस करने के लिए 1.85 लाख रुपये में सौदा तय किया था। हालांकि, बातचीत के बाद ट्रैक्टर और लकड़ी को जारी करने के समय शेष 1.35 लाख रुपये का भुगतान करने के आश्वासन के साथ अग्रिम धनराशि के रूप में 50 रुपये रिश्वत देने पर बातचीत तय हुई थी।

रिश्वत की बात तय होने के बाद शिकायतकर्ता ने सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय, असम में (एसीबी) से संपर्क किया था और आरोप की जांच के बाद एसीबी पीएस प्रकरण संख्या 11/2020 यू / एस 7 (ए) के मामले में मानक प्रक्रिया के अनुसार एक जाल बिछाया गया था। जांच के दौरान एक अन्य आरोपी प्रणब ज्योति दत्ता, फॉरेस्टर -1 को भी गिरफ्तार किया गया।

आरोपी लोकसेवकों को गिरफ्तार कर उन्हें नियत समय पर गुवाहाटी की विशेष अदालत में भेजने की प्रक्रिया शुरू की गयी है।

Related Articles

Back to top button