जेएनयू कोर कमेटी ने बताई आपबीती, जेएनयू में शांति बहाल करने की अपील की

दिल्ली के जेएनयू में कल रात हुई बड़ी घटना के बाद आज पूरे देश में गुस्से का माहौल है। जेएनयू में छात्रों पर जिस तरह से व्यवहार किया गया वो अब गंभीर मुद्दा बनता जा रहा है। वहीं जेएनयू ने छात्रों और जेएनयू कर्मचारियों से अनुरोध किया है कि शांति को बहाल किया जाए। साथ ही उन्होंने एक प्रेस रिलीज जारी कर यह भी बताया कि उनकी यूनिवर्सिटी में सिर्फ कल रात ही नहीं बल्कि कुछ दिनों से लगातार ऐसी छोटी मोटी घटनाएं हो रही है।

प्रेस रिलीज में बताया गया है कि जेएनयू को चारो ओर से घेरा जा रहा है। प्रोफेसर्स से बदतमीजी की जा रही है, जब भी वह यूनिवर्सिटी में आते है तो अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाता है कभी कभी फिजिकल असॉल्ट भी किया जाता है। इस सभी की जेएनयू ने खूब निंदा की। साथ ही बताया कि लैब हॉस्टल वगेरह में तोड़फोड़ की गई है जिससे बच्चो के साथ साथ यूनिवर्सिटी को भी काफी नुक़सान हुआ है। यही नहीं कई प्रोफेसर्स के मोबाइल छीन लिए जाते हैं। प्रोफेसर्स, कर्मचारी और छात्रों के साथ बदतमीजी की का रही है।

छात्रों की कई साल कि मेहनत को कुछ लोगो ने तहस नहस कर दिया है। विज्ञान लैब में तोड़फोड़ की गई जिससे कई छात्र छात्राओं की मेहनत चौपट हो गई है। कई छात्र वर्षों से मेहनत कर रहे थे, उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया गया है।

जेएनयू कोर कमेटी द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि संपूर्ण पंजीकरण प्रक्रिया को आंदोलनकारियों ने बंधक बना लिया था। सर्वर तो उन्होंने। नष्ट कर दिया वो भी 2 बार। अंत में जेएनयू ने सभी से जेएनयू में शांति बहाल करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button