हैंडलूम विभाग ने स्टाल लगाकर लोगों को योजनाओं के बारे में किया जागरूक

आर.एस. पुरा,। जन अभियान के तहत प्रशासन की तरफ से बुधवार को चांद पैलेस में एक दिवसीय जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया जिसमें सभी विभागों की तरफ से स्टॉल लगाकर लोगों को योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।
राजस्व, खाद्य आपूर्ति, हैंडलूम, बागवानी सहित विभिन्न विभागों की तरफ से स्टॉल लगाकर लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। हैंडलूम विभागीय अधिकारी सोनिका परिहार ने बताया कि उनके विभाग की तरफ से भी कैंप लगाकर जहां पर आने वाले लोगों को विभाग की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तृत तरीके के साथ जागरूक किया गया है और महिलाओं को खासकर बताया गया है कि वह हैंडलूम विभाग से जुड़कर अपने ग्रुप तैयार करके सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सकती हैं।
वहीं दूसरी तरफ राजस्व विभाग की तरफ से मौके पर ही लोगों को डोमिसाइल प्रमाण पत्र तैयार करके विभाग की तरफ से दिए गए। बीडीसी चेयरमैन तरसेम लाल शर्मा ने बताया कि सभी लोगों को एक साथ सभी विभाग उपलब्ध हों इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की तरफ से इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी इस तरह के कैंप का आयोजन किया जा चुका है और आने वाले दिनों में भी किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सरकारी विभागों द्वारा लगाए जा रहे स्टालों का लाभ उठाएं।

Related Articles

Back to top button