CAA के समर्थकों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुआ पथराव, दिल्ली के मौजपुर में हो रहा है प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर देश में लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। दिल्ली के शाहीन बाग के बाद शनिवार रात से जाफराबाद मेट्रो के नीचे नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। वही इस पर बीजेपी के नेताओं का कहना है कि दिल्ली में नहीं बनने देंगे दूसरा शाहीन बाग। वही इस प्रदर्शन के खिलाफ बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और उनके समर्थक सड़क पर उतर आए हैं। इन लोगों ने जाफराबाद और चांद बाग में सड़के खुलवाने की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

इस दौरान एक गली से कुछ लोग आए और कपिल मिश्रा और उनके समर्थकों पर पथराव करने लगे। इसके जवाब में कपिल मिश्रा के समर्थकों ने पथराव करने वालों का पीछा किया। साथ ही खबर है कि उन्होंने भी पत्थरबाजी करी। यह पत्थरबाजी काफी लंबे समय तक चलती रही और इस पत्थरबाजी का पुलिस मुख दर्शक बनकर तमाशा देखती रही। बताया जा रहा है कि इस पत्थरबाजी में कई लोग घायल भी हो चुके हैं।

इसके बाद जब हालात बेकाबू हो गए तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। पत्थरबाजी के बाद मौजपुर में तनाव बढ़ने और पथराव के बाद मौजपुर बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। इतनी ज्यादा तनाव बढ़ने के बाद जाफराबाद और आसपास के इलाकों में सीआरपीएफ की टीम को तैनात किया गया है।

Related Articles

Back to top button