स्कूलों में दाखिले के लिए एनरोलमेंट बूस्टर टीमों का गठन

चंडीगढ़,  पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने नये सत्र में दाखिलों के लिए एनरोलमैंट बूस्टर टीमों का गठन किया है ।
स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पिछले सत्र 2020-21 में आरंभ की गई ‘ईच वन,ब्रिंग वन ’ मुहिम को बड़ी सफलता मिली थी और इसके नतीजे के तौर पर प्री-प्राईमरी से लेकर बारहवीं कक्षा तक दाखिलों में 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी । इस कारण इस बार भी दाखिलों को लेकर मुहिम चलाने का फैसला किया है।

प्रवक्ता के अनुसार राज्य स्तरीय कमेटी में सतिन्दरबीर सिंह डी.ई.ओ (सै.सि) अमृतसर को राज्य कोआरडीनेटर, सुखविन्दर सिंह डिप्टी डी.ई.ओ (ऐ.सि) फिरोजपुर को उप राज्य कोआरडीनेटर, कमलजीत कौर प्रिंसीपल सससस माजरी, फतेहगढ़ साहिब को सदस्य, मनोज कुमार जोईआ बी.पी.ई.ओ ब्लाक भूनरहेड़ी पटियाला को सदस्य और प्रमोद भारती लैक्चरार सससस दौलतपुर जिला शहीद भगत सिंह नगर को राज्य मीडिया कोआरडीनेटर नियुक्त गया है। इसी तरह ही जिला स्तरीय, ब्लाक स्तरीय और सैंटर स्तर की प्राईमरी और सेकंडरी विंग की कमेटियों का भी गठन किया गया है।

ये भी पढ़ें-जेपी नड्डा के घर बंगाल बीजेपी के कोर ग्रुप की मीटिंग,  शाह भी मौजूद

प्रवक्ता के अनुसार इन कमेटियों को दाखिले बढ़ाने को लेकर काम शुरू करने के लिए कहा गया है। सरकारी स्कूलों की विशेषताओं को दर्शाते हुए पोस्टर, वीडीयोज, शार्ट फिल्में तैयार करवा के सोशल मीडिया के द्वारा प्रचार करने के निर्देश दिए गए हैं। गाँवों और शहरों के साझे स्थानों, बाजारों और सड़कों पर फ्लैक्स लगाने और पंचों-सरपंचों, काउंसलरों और अन्य आदरणियों के साथ बैठकें करने के लिए भी कहा गया है। अध्यापकों को घर-घर जाकर लोगों को अपने बच्चे सरकरी स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button