Covid-19 के मद्देनजर एक अस्पताल की अनोखी पहल, घर भेजा सभी मरीजों को, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होती है मॉनिटरिंग

प्रयागराज शहर के नारायण स्वरुप अस्पताल ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सामान्य मरीजों की केअर करने के लिए एक अनोखी पहल की है । अस्पताल प्रबंधन ने इमरजेंसी में भर्त्ती मरीजों को छोड़कर सभी सामान्य मरीजो को अस्पताल से डिस्चार्ज कर उनको उनके घर भेज दिया गया है । सबसे अहम बात यह है कि अस्पताल के डॉक्टर घर भेजे गये इन मरीजो की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हर घण्टे मोनिटरिंग कर रहे है।

डॉ राजीव सिंह की अगुवाई में इसके लिये अस्पताल में ही एक मोनिटरिंग सेल बनाई गई है। जिससे 24 घण्टे वह इन मरीजो की हालत पर नज़र बनाये हुये है। इससे जहां इन मरीजो को संक्रमण से बचाया जा रहा है वही उनकी देखभाल भी हो रही है। अस्पताल का पूरा स्टाफ कोरोना से बचाव वाली PPE सेफ़्टी से लैस है। ताकि यहाँ आने वाले किसी को कोरोना संक्रमित मरीज का संक्रमण न फैलने पाए । पूरा अस्पताल रोज़ सैनीटाइज किया जा रहा है।

अस्पताल मे आने वाले हर व्यक्ति का मुख्य द्वार पर सैनीटाइजेशन के बाद ही अंदर आने की अनुमति है । इधर जिला स्वास्थ्य प्रशासन की तरफ से सुरक्षा किट व सैनेटाइजर की अस्पताल में आपूर्ति न हो पाने से अस्पताल प्रशासन परेशान और चिंतित है जिसका समाधान cmo को जल्द करना होगा ।

Related Articles

Back to top button