शॉपिंग मॉल के बाद अब दिल्ली का कालका जी मंदिर भी किया गया 31 मार्च तक बंद

दिल्ली में कोरोनावायरस के चलते सभी स्कूल, कॉलेज सिनेमा, जिम, क्लब, स्पा और शॉपिंग मॉल सब बंद कर दिए हैं। वहीं अब खबर है कि कालकाजी मंदिर को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली में कोरोना वायरस किस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। जो आंकड़ा 17 का था आज वह आंकड़ा 26 पहुंच चुका है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दिल्ली में इस समय किस तरीके के हालात बने हुए हैं। सरकार लगातार लोगों से अनुरोध कर रही है कि अगर आप घर पर रह सकते हैं तो ज्यादा से ज्यादा समय आप घर पर बिताए।

कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार ने कहां है कि लगातार अपने हाथ धोते रहें, सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जाए। ऐसे व्यक्तियों से दूर रहें जिनको सर्दी जुखाम हो। सारे प्रिकॉशंस लिए जाएं। ऐसी जगह ना जाए जहां ज्यादा भीड़भाड़ वाला इलाका हो। घर के बुजुर्गों को घर से बाहर ना जाने दे। बुजुर्गों को सलाह दी गई है कि वह ऐसे में अपने घर में ही बैठे।

वही 22 मार्च के दिन देश में जनता कर्फ्यू लगने वाला है। देश की जनता को निर्देश दिए गए हैं कि रविवार के दिन अपने घर में ही रहे। बाहर ना निकले। इसके चलते दिल्ली मेट्रो बेंगलुरु मेट्रो और देश भर की सभी ट्रेन बंद रहेंगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार के दिन लोगों को संबोधित करते हुए अपील की थी कि जरूरी प्रिकॉशंस लिए जाएं। कोरोना वायरस बेहद खतरनाक समस्या है। 2 विश्व युद्ध के दौरान भी इतने देशों को नुकसान नहीं हुआ था जितने देशों में अब यह घातक वायरस फैल चुका है। इस वायरस से सभी को लड़ना होगा।

न्यूज़ नशा अपील करता है कि रविवार के दिन सभी देशवासी सुबह 7:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक अपने घरों में ही रहे।

Related Articles

Back to top button