जानलेवा सड़कों के निर्माण को लेकर सड़क पर उतरे कांग्रेसी, तिरंगा झण्डा लेकर किया विरोध

कानपुर। शहर की जर्जर सड़कें बारिश के चलते अब जानलेवा साबित हो रही हैं। रोजाना लोग सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं और प्रदेश सरकार की गड्ढा मुक्त अभियान की पोल खुल रही है। जनता की समस्याओं को देखते हुए शनिवार को कांग्रेसियों ने तिरंगा झण्डा लेकर विरोध प्रदर्शन किया और मांग की गयी कि जर्जर व खस्ताहाल सड़कें जो जानलेवा हो चुकी हैं उनका जल्द निर्माण कराया जाये।

मूलगंज से बांसमंडी चौराहे तक जर्जर एवं खस्ताहाल जानलेवा सड़क को बनाये जाने की मांग को लेकर कानपुर महानगर कांग्रेस कमेटी ने पैदल मार्च कर विरोध प्रदर्शन किया। हाथो में तख्तियां एवं तिरंगा झण्डा लेकर कांग्रेसियों ने नारेबाजी करते हुये पीडब्लूडी द्वारा की जा रही उदासीनता के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि कई-कई बार प्रयास करने के बाद एवं अधिकारियों के संज्ञान मे लाने के बाद उक्त सड़क का निर्माण न कराया जाना जनता के हितों के प्रति पीडब्लूडी के अधिकारियों की कार्यशैली यह दर्शाती है कि वह अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर रहे है तथा यह भी कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर उपरोक्त सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो पीडब्लूडी के अधिकारियों का घेराव एवं बांसमंडी चौराहे पर धरना प्रदर्शन कर सड़क जाम करने का काम कांग्रेसजन करने पर विवश होगें, जिसकी सारी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन एवं जिम्मेदार अधिकारियों की होगी।

पूर्व सांसद राजाराम पाल ने कहा कि मूलगंज से बांसमंडी तक की सड़क में लगता ही नही है कि सड़क मे गड्ढे है या गड्ढे मे सड़क है 8-10 फिट के गड्ढो के चलते आये दिन दुर्घटनाएं घट रही हैं, आने-जाने वाले चुटहिल हो रहे है तथा यहां के व्यापारियों का व्यापार चौपट होता जा रहा है। अगर समय रहते सड़क का निर्माण न कराया गया तो कांग्रेस जन विवश होकर के बड़ा आंदोलन खड़ा करने पर मजबूर होंगे। इस दौरान निजामुद्दीन खां, इकबाल अहमद, कमल जायसवाल, कमल शुक्ला बेबी, राजकुमार यादव, राजीव द्विवेदी, तुफैल अहमद, सुनील राठौर, मो0 आसिफ, अफजाल चौधरी, अफजाल अहमद, विजय त्रिवेदी बाबा, लल्लन अवस्थी, नरेन्द्र चंचल, रवि सिंह, सुजीत यादव, निर्मल गुप्ता, कैलाश झां, अब्दुल हमीद, संतोष गुप्ता, काजी अजीजउल्ला, मो0 जमशेद, संतोष भारती, मुन्ना खां, जफर शाकिर आदि मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button