UP विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरु, इन नेताओं पर रहेगी सबकी नजर

आजम खान अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ देर रात लखनऊ के लिए रवाना हो गए

लखनऊ. यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज यानी सोमवार से शुरू होने जा रहा है। वहीं समाजवादी पार्टी के वरिष्ट नेता आजम खान लंबे समय बाद जेल से रिहा हो गए हैं. आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम कल सदन में मौजूद रहेंगे? इससे पहले आजम खान, रविवार को पार्टी की विधानमंडल दल की बैठक में नहीं गए. उनके साथ ही उनके बेटे और स्वार से विधायक अब्दुल्लाह आजम खान भी पार्टी की मीटिंग में शामिल नहीं हुए. उधर, शिवपाल सिंह यादव भी सपा की बैठक में नहीं गए थे. माना जा रहा है कि आजम परिवार, सपा हाईकमान से नाराज है. इसी बीच खबर आ रही है कि आजम खान अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ देर रात लखनऊ के लिए रवाना हो गए है.

आजम खान सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे- Today News

वहीं सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बगल में आजम खान साहब की सीट है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आजम खान उत्तर प्रदेश के सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध विवादित बयान मामले में फंसे सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने रविवार को रामपुर में आजम खान से मुलाकात की थी. मीडिया से बातचीत में शहजिल इस्लाम ने कहा कि आजम साहब और अब्दुल्ला आजम सदन में रहेंगे. किसी तरह की कोई नाराजगी नहीं है.

यूपी विधानसभा अखिलेश यादव ने नहीं की मुलाकात

आजम खान के सीतापुर जेल में बंद रहने के वक्‍त शिवपाल सिंह यादव ने उनसे मुलाकात की थी, लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव उनसे मिलने नहीं गए थे. यही नहीं, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बाद आजम खान समर्थकों ने सपा प्रमुख पर अनदेखी का आरोप लगाकर सियासी पारा चढ़ा दिया था. इस दौरान रामपुर विधायक के कई समर्थकों ने इस्‍तीफा भी दे दिया था. अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव और आजम खान की सीतापुर जेल में मुलाकात हुई थी. इसके बाद कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी सपा विधायक से जेल में मुलाकात की. हालांकि इस दौरान आजम खान सपा नेताओं से मिलने से परहेज करते रहे.

Political News

Samajwadi party

Related Articles

Back to top button