पीलीभीत : शारदा नदी में पलटी किसानों की नाव, SSB ने 7 किसानों को बचाया 2 लापता, रेस्क्यू जारी

पीलीभीत- शारदा नदी में किसानों से भरी नाव पलटी 7 किसानों को को एसएसबी के जवानों ने बचाया। 24 घंटे बाद भी  2 किसान लापता एस एस बी और गोता खोरों का रेस्कयू जारी।

दरअसल थाना माधोटांडा क्षेत्र के गांव ढकिया ताल्लुके महाराजपुर गांव के रहने वाले 9 किसान बुधवार सुबह शारदा नदी के पार स्थित कृषि भूमि की देखरेख को गए। इन लोगों का रमनगरा स्थित घाट से नाव के सहारे आना जाना होता है।  कृषि कार्य को पूरा करने के बाद शाम 6 बजे के करीब घर वापस लौटने के लिए सभी लोग नाव पर सवार हुए।

नदी के बीच धार में पहुंचते ही पानी की तेज लहरों से नाव अनियंत्रित होकर नदी में ही पलट गई । नाव के पलटते ही  उसमें सवार किसानों ने बचाओ-बचाओ की आवाज लगाकर शोर-शराबा शुरू किया । नदी के पार मौजूद ग्रामीण और एसएसबी के जवानों को जैसे ही शोर सुनाई दिया, तो अनहोनी घटना होने की आशंका हुई । एसएसबी के जवानों ने तत्काल नगरिया स्थित रेस्क्यू सेंटर पर सूचना दी। जिसके बाद नगरिया चौकी इंचार्ज भारद्वाज रेस्क्यू टीम के साथ शारदा नदी पर पहुंचे।

जहां आनन-फानन में मोटर बोट को नदी में उतार कर जवान मौके पर पहुंचे करीब पौन घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू में लगे जवानों ने 7 किसानों को सुरक्षित बाहर  लिया। जबकि 24 घंटे के करीब बीत जाने के बाद भी अभी भी  2 किसान लापता है। जिनकी तलाश के लिए एसएसबी और गोताखोर लगातार कर रहे है। लेकिन अभी तक 2 किसानों का पता नही लगाया जा सका है।

आपको बता दें कि तराई के अंतर्गत पड़ने वाले कई गांवों की काफी कृषि भूमि शारदा नदी के दूसरी पार पड़ती है।जिसके चलते काफी संख्या में किसान नाव की मदद से रोजाना शारदा नदी के पार करके अपने खेतों पर पहुंचते है।चूंकि बरसात के समय शारदा नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद भी किसान अपनी जान जोखिम में डालकर फसल को देखने शारदा नदी को नाव के सहारे पार करते हैं।

Related Articles

Back to top button