Bihar Election Result : RJD, कांग्रेस के आरोपों पर बोला चुनाव आयोग, हम किसी दबाव में काम नहीं कर रहे

पटना। बिहार में कुछ विधानसभा सीटों पर मतगणना में हुई कथित गड़बड़ी के कांग्रेस और RJD के आरोपों पर चुनाव आयोग ने कहा है कि वह किसी के दबाव में काम नहीं कर रहा है। आयोग का कहना है कि चुनाव संबंधित सभी प्रक्रियाओं का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।
चुनाव आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि वह यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि चुनाव प्रक्रिया का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है और उसमें जितना समय लगना चाहिए वह लिया जा रहा है। काफी सारी सीटों के नतीजे आ चुके हैं और बाकी के नतीजे भी जल्द ही घोषित किए जाएंगे।
सिन्हा ने कहा कि जिन सीटों पर डाक मतपत्रों के रिजेक्ट होने की संख्या जीत के अंतर से ज्यादा हो वहां अनिवार्य रूप से दोबारा रिजेक्ट मतपत्रों की जांच की जाती है और उनकी वीडियोग्राफी होती है। इसके चलते कई जगह समय लग रहा है।
चुनाव आयोग के उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया में ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि किसी एक पार्टी के 119 उम्मीदवारों की जीत की घोषणा नहीं की जा रही है। यह दावे सही नहीं है। चुनाव आयोग ने अभी तक केवल 143 सीटों के ही नतीजे घोषित किए हैं। आयोग ने कहा है कि अगर आवश्यकता पड़ी तो वह मध्य रात्रि में एक बार फिर पत्रकार वार्ता आयोजित करेगा

 

Related Articles

Back to top button