बेगूसराय : दिनकर विश्वविद्यालय के लिए युवाओं ने किया ट्रेंड, विद्यार्थी परिषद ने की संकल्प सभा

बेगूसराय : बेगूसराय में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग काफी तेज हो गई है। बुधवार को दिनकर जयंती के अवसर पर बेगूसराय के तमाम छात्र संगठन, राजनीतिक दल, समाजसेवी और बुद्धिजीवियों ने विश्वविद्यालय की स्थापना समय की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर बेगूसराय वांटस दिनकर यूनिवर्सिटी को ट्रेंड कर अपनी आवाज बुलंद की।

विद्यार्थी परिषद ने विश्वविद्यालय की मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत की। आंदोलन की पहली कड़ी में बुधवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जी.डी. कॉलेज परिसर स्थित दिनकर की प्रतिमा के समक्ष संकल्प सभा का आयोजन किया जिसमें कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि बेगूसराय में जबतक दिनकर विश्वविद्यालय की स्थापना नहीं हो जाती है तबतक वे आंदोलनरत रहेंगे।

सभा में पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि आज का दिन बेगूसराय के इतिहास के लिए एक अनोखा दिन होगा, क्योंकि आज से क्रमवार आंदोलन चलाया जाएगा। जिस दिनकर की लेखनी से सत्ता और सरकार हिलती थी, आज उन्हीं की हुंकार से सरकार और प्रशासन के कान खड़े करने का काम किया जा रहा है। इन युवाओं में दिनकर की लेखनी का जोश और आक्रोश दोनों व्याप्त है जिसका प्रयोग वे सरकार के शिक्षा विरोधी कार्य के खिलाफ करेंगे।

Related Articles

Back to top button